Advertisement

10 जनपथ पर एनएसयूआई की जीत का जश्न, विजयी छात्रों से मिली सोनिया गांधी

डूसू चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनएसयूआई के दोनों विजयी छात्रों से मुलाकात की। इस दौरान 10, जनपथ पर जीत का खूब जश्न मना।
10 जनपथ पर एनएसयूआई की जीत का जश्न, विजयी छात्रों से मिली सोनिया गांधी

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के छात्र संघ चुनाव में बुधवार को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई ने जीत हासिल की है। जबकि सचिव और संयुक्त सचिव पद पर आरएसएस के छात्र संगठन एबीवीपी ने जीत दर्ज की है। एनएसयूआई के रॉकी तूसीद दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ (डूसू) के अध्यक्ष चुने गए हैं उन्होंने एबीवीपी के रजत चौधरी को हराया। 

एनएसयूआई के जीत हासिल करने के बाद दोनों विजयी छात्रों को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मिलने के लिए बुलाया था, जिसके बाद एनएसयूआई के दोनों विजयी छात्रों रॉकी तूसीद और कुणाल सेहरावत के अलावा कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे। 

 


पिछले कई वर्षों से डीयू में जीत हासिल करती आ रही एबीवीपी के लिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर हार बड़ा झटका है। इससे पहले जेएनयू में भी एबीवीपी सेंट्रल पैनल की चारों सीटों पर दूसरे स्थान पर रही थी।

पिछले साल एनएसयूआई चार सीटों में से सिर्फ संयुक्त सचिव पद ही जीत सकी थी। लेकिन इस बार एनएसयूआई ने बड़ी वापसी की है। एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच कांटे के मुकाबले में एक समय एनएसयूआई चार में से तीन सीटों पर आगे चल रही थी। 

कौन-कौन जीते 

अध्यक्ष – रॉकी तूसीद- एनएसयूआई 

उपाध्यक्ष- कुणाल सेहरावत- एनएसयूआई 

सचिव- महामेधा नागर- एबीवीपी 

संयुक्त सचिव- उमा शंकर- एबीवीपी

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad