Advertisement

शरद पवार के घर पर हुई एनसीपी-कांग्रेस की बैठक, चव्हाण ने कहा- हुई सकारात्मक बातचीत

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच मुलाकात हुई।...
शरद पवार के घर पर हुई एनसीपी-कांग्रेस की बैठक, चव्हाण ने कहा- हुई सकारात्मक बातचीत

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच मुलाकात हुई। इसमें अहमद पटेल, वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण मौजूद रहे। बैठक के बाद सभी नेता कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलेंगे। बैठक के बाद कांग्रेस नेता ने पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि आज कांग्रेस-एनसीपी ने लंबी और सकारात्मक बातचीत की। चर्चा जारी रहेगी। मुझे विश्वास है कि हम महाराष्ट्र में जल्द ही स्थिर सरकार देंगे।

एनसीपी के नवाब मलिक ने कहा कि हमने फैसला किया कि महाराष्ट्र में दूसरी सरकार की जरूरत है और यह एनसीपी-कांग्रेस-शिवसेना के साथ आए बगैर संभव नहीं है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि आपसी मुद्दों को सुलझा लिया जाए। हम जल्द ही वैकल्पिक सरकार देंगे।

इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पवार ने प्रधानमंत्री को दिए पत्र में लिखा, 'मैंने दो जिलों (मराठवाड़ा और विदर्भ) में भारी बारिश से बर्बाद हुई फसल को लेकर डाटा एकत्रित किया था। चूंकि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू है, ऐसे में आपका इस मामले में दखल देना बेहद जरूरी है। यदि आप प्रभावित किसानों की मदद के लिए कुछ त्वरित निर्णय लेते हैं तो मैं आपका आभारी रहूंगा। मैं इस संबंध में और भी जानकारी इकट्ठा कर रहा हूं। आपको जल्द से जल्द भेजूंगा।'

गुरुवार तक सरकार गठन को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी: राउत

इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, ‘‘गुरुवार तक सरकार गठन को लेकर स्थिति साफ हो जाएगी। दिसंबर महीने में राज्य में नई सरकार का गठन हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य में सबसे बड़ी पार्टी भाजपा स्थिर सरकार नहीं दे पा रही है। इसलिए अन्य दलों पर यह जिम्मेदारी आ जाती है कि वे राज्य में एक स्थिर सरकार दें।’’

शरद पवार और प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर राउत ने कहा- अगर पीएम से कोई नेता मिलता है, तो क्या खिचड़ी ही पकती है? कल अगर उद्धव ठाकरे मोदी से किसानों के मुद्दे पर मिलते हैं तो क्या खिचड़ी पकती है? शरद पवार कृषि क्षेत्र के जानकार व्यक्ति हैं, हमने 2 दिन पहले उनसे आग्रह किया था कि वह राज्य में किसानों की समस्याओं को पीएम मोदी के समक्ष रखें।

उद्धव ने विधायकों को मातोश्री पर बुलाया

शिवसेना विधायक अब्दुल सत्तार ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि उद्धव ठाकरे ने सभी विधायकों को आधार कार्ड के साथ 22 नवंबर को मातोश्री में बुलाया है। सूत्रों की मानें तो सभी विधायकों को पांच दिन के लिए कपड़े लेकर आने को कहा गया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement