Home देश सामान्य सीएए के खिलाफ शाहीन बाग प्रदर्शन में पहुंचे कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर

सीएए के खिलाफ शाहीन बाग प्रदर्शन में पहुंचे कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर

आउटलुक टीम - JAN 14 , 2020
सीएए के खिलाफ शाहीन बाग प्रदर्शन में पहुंचे कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर
सीएए के खिलाफ शाहीन बाग प्रदर्शन में पहुंचे कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर
ANI
आउटलुक टीम

शाहीन बाग में सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (सीएए) और एनआरसी के विरोध में चल रहे प्रदर्शन में मंगलवार को कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस नेता शशि थरूर समेत कई अन्य नेता आ चुके हैं।

मणि शंकर अय्यर ने कहा कि जो भी कुर्बानियां देनी हों, उसमें मैं भी शामिल होने के लिए तैयार हूं। अब देखते हैं कि किसका हाथ मजबूत है, हमारा या उस  कातिल का। बता दें कि दिल्ली से नोएडा को जाने वाली शाहीन बाग-कालिंदी कुंज सड़क पर प्रदर्शनकारी करीब एक महीने से बैठे हुए हैं जिसमें महिलाएं, बच्चे और स्टूडेंटस शामिल हैं।

हाईकोर्ट ने दिया आदेश

मंगलवार को दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस सी हरिशंकर की पीठ ने वकील और सामाजिक कार्यकर्ता अमित साहनी द्वारा दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए पुलिस को निर्देश दिए थे कि सड़क खोलने के मामले में कानून-व्यवस्था को भी ध्यान में रखा जाए। हालांकि, कोर्ट की तरफ से स्पष्ट तौर पर न तो सड़क को तुरंत खोलने और न ही प्रदर्शन को खत्म करने का आदेश दिया गया है। याचिका में कोर्ट से पुलिस कमिश्नर को कालिंदी कुंज-शाहीन बाग और ओखला अंडरपास के बंद हिस्से को खुलवाने का निर्देश देने की मांग की गई थी।

पुलिस करेगी बैठक

सरकारी सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस शाहीन बाग-कालिंदी कुंज सड़क से प्रदर्शनकारियों को हटाने को लेकर राजी करने के लिए बैठक करेगी ताकि शांतिपूर्ण माहौल बना रहे। बता दें कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) के विरोध के कारण पिछले साल 15 दिसंबर से कालिंदी कुंज-शाहीन बाग मार्ग बाधित है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से