Home देश सामान्य सिद्धू को पाकिस्तान से 'काला तीतर' लाना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मामला

सिद्धू को पाकिस्तान से 'काला तीतर' लाना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मामला

आउटलुक टीम - DEC 14 , 2018
सिद्धू को पाकिस्तान से 'काला तीतर' लाना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मामला
सिद्धू को पाकिस्तान से 'काला तीतर' लाना पड़ा महंगा, दर्ज हुआ मामला
ANI
आउटलुक टीम

अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर पिछले दिनों सुर्खियों में रहे पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर चर्चा में बने हुए हैं। लेकिन इस बार सिद्धू के चर्चा में रहने की वजह है ‘काला तीतर’ (चिड़िया) का स्टैचू जिसे वो पाकिस्तान से सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेंट करने के लिए लाए थे। इसे लेकर अब विवाद पैदा हो गया है।

WCCB के वॉलंटियर ने जांच की मांग करते हुए दर्ज कराई शिकायत

दरअसल, पाकिस्तान दौरे से लौटकर सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को तोहफे में ‘काला तीतर’ का स्टेचू दिया, जिसे लेकर उनके खिलाफ शिकायत हो गई है। वाइल्डलाइफ क्राइम कंट्रोल ब्यूरो (WCCB) के वॉलंटियर संदीप जैन ने सिद्धू के खिलाफ जांच की मांग करते हुए शिकायत दर्ज की है।

इस काले तीतर को पाकिस्तान से लाए थे सिद्धू

संदीप जैन ने कहा, 'मैंने वाइल्ड लाइफ कंट्रोल ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई है और मांग की है कि काले तीतर के स्टेचू को पाकिस्तान से लाने और पंजाब में इतने वक्त तक रखे जाने की जांच की जाए। ये गैरकानूनी है कि किसी भी पक्षी या जानवर या उनके शरीर के अंग को बिना अनुमति रखा जाए।

ये वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 का उल्लंघन है

उन्होंने कहा, ' अखबारों के जरिए मालूम हुआ कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिद्धू काले तीतर का स्टेचू लाए हैं और पंजाब के सीएम को गिफ्ट किया है। ये वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 का उल्लंघन है और इसकी जांच होनी चाहिए। बता दें कि करतारपुर साहिब कॉरि़डोर की नींव रखे जाने के मौके पर नवजोत सिद्धू पाकिस्तान गए थे।

सिद्धू ने सीएम अमरिंदर सिंह को भेंट किया था तीतर

पाकिस्तान से लाए तीतर के एक स्टेचू को उन्होंने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेंट किया था। हाल के दिनों में दोनों नेताओं के बीच दूरियां बढ़ गई थीं और इसके बाद पहली बार नवजोत सिद्धू पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिलने पहुंचे थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से