Advertisement

उत्तरी कश्मीर में हुई मुठभेड़ में कर्नल, मेजर सहित पांच जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

उत्तरी कश्मीर के हंडवारा स्थित एक गांव में एक मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर सहित पांच सुरक्षा...
उत्तरी कश्मीर में हुई मुठभेड़ में कर्नल, मेजर सहित पांच जवान शहीद, दो आतंकी ढेर

उत्तरी कश्मीर के हंडवारा स्थित एक गांव में एक मुठभेड़ में सेना के कर्नल, मेजर सहित पांच सुरक्षा कर्मियों की मौत हो गई। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों का सफाया होने की भी खबर है।

अधिकारियों ने श्रीनगर में जानकारी दी है कि कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज के अलावा जम्मू कश्मीर के सब इंस्पेक्टर शकील काजी भी मृतकों में शामिल हैं। अधिकारियों के अनुसार शनिवार को आतंकियों ने नियंत्रण रेखा से लगे कुपवाड़ा जिले में चांजमुल्ला क्षेत्र के एक घर में कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया और वहां छिप गए। नागरिकों को निकालने के लिए भेजी गई टीम की अगुआई कर्नल शर्मा कर रहे थे।

20 घंटे तक चली मुठभेड़

अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही बंधकों को आतंकियों के कब्जे से छुड़ाया गया, सुरक्षा बल के दस्ते पर भारी फायरिंग की गई। मुठभेड़ स्थल के बाहरी घेरे में सुरक्षा बलों ने इसका करारा जवाब दिया। बचाव दल में एक लांस नायक और एक राइफलमैन भी शामिल था। अंदर गई टीम और कर्नल से कोई संपर्क न होने पर सुरक्षा बलों ने रविवार की सुबह जोरदार हमला किया। इस मुठभेड़ में दो आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है।

आर्मी के एक शीर्ष सूत्र ने बताया कि हंडवारा तहसील में राजवर क्षेत्र में राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन के कर्नल, उसी बटालियन की एक कंपनी के मेजर के अलावा लांस नायक और एक राइफल मैन की मुठभेड़ में मौत हो गई। इसके अलावा स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी की भी 20 घंटे तक चली मुठभेड़ में मृत्यु हुई है। मुठभेड़ में दो आतंकियों का भी सफाया किया गया है। इन दोनों की पहचान की जा रह है। अब मुठभेड़ समाप्त हो चुकी है लेकिन तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

कर्नल से संपर्क टूटने पर कमांडों ने हमला किया

बंधकों को मुक्त कराने के लिए इमारत के अंदर गई टीम से कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर आज सुबह सूरज की पहली किरण के साथ ही पैरा कमांडो और अन्य सुरक्षा कर्मियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया। सूत्रों के अनुसार इमारत में कर्नल के नेतृत्व में घुसी टीम का बाहर तैनात सुरक्षा बलों से शनिवार को दो बजे संपर्क टूट गया था। इस मुठभेड़ में नागरिकों और संपत्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad