Home देश सामान्य दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत! आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत! आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती

आउटलुक टीम - NOV 25 , 2021
दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत! आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती
दिल्ली के आरके पुरम में जहरीली गैस से दहशत! आंखों में जलन और दम घुटने की शिकायत के बाद पांच लोग अस्पताल में भर्ती
ट्विटर
आउटलुक टीम

राजधानी दिल्ली के आरके पुरम में बुधवार देर रात एकता विहार स्लम में दम घुटने की शिकायत व आंखों में जलन मचने से अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में पुलिस को फोन किया गया। पुलिस ने पांच लोगों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी देर रात मौके पर पहुंच गए थे। लोगों ने क्षेत्र में जहरीली गैस फैलने का दावा किया है। पुलिस ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

पुलिस के साथ-साथ फायर टेंडर भी मौके पर पहुंचे लेकिन मौके पर उन्हें कुछ ऐसा हाथ नहीं लगा जिससे कहा जाए कि गैस का रिसाव हुआ है। पुलिस और दमकल विभाग के लोगों ने इलाके की तलाशी ली। उन्होंने कहीं से गैस लीकेज होती नहीं मिली। हालांकि, 5 लोगों ने खुजली और आंखों में जलन की शिकायत की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि देर रात जहरीली गैस के संपर्क में आने से आंखों में जलन की शिकायत के बाद पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दमकल विभाग की गाड़ियां, दो एम्बुलेंस और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की टीम मौके पर पहुंच चुकी हैं। अब स्थिति नियंत्रण में है।

पुलिस की ओर से बताया गया कि बुधवार की रात करीब 9:15 बजे एकता विहार क्षेत्र में गैस लीक होने की सूचना मिली, जिसके बाद आरके पुरम के थानाध्यक्ष और जांच निरीक्षक अन्य पुलिसकर्मियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। पुलिस के बुलाने पर डीडीएमए की टीम के साथ दमकल की गाड़ियां और 02 एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचीं।

पुलिस ने बताया कि एकता विहार क्षेत्र में कहीं भी गैस सिलेंडर से आग लगने या कहीं से भी धुआं उठने की शिकायत नहीं आई है। फिर भी जरूरी कार्रवाई की जा रही है। देर रात तक एकता विहार में हड़कंप मचा हुआ था और लोग अपने घरों से बाहर निकले हुए थे। 

पुलिस ने बताया कि आंखों में खुजली वाले पाचों लोगों को एंबुलेंस से सफदरजंग अस्पताल और दो लोगों को पीसीआर से ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि जान की कोई हानि नहीं हुई है। सभी सुरक्षित और सामान्य स्थिति में हैं। विभाग की ओर से यह भी कहा गया कि एकता विहार इलाके में किसी भी गैस सिलेंडर में आग नहीं लगी और कहीं से धुंआ नहीं निकला।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से