Advertisement

सीआईएसएफ में कोविड-19 के 20 नए मामले, 18 जवान दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात

सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहा है। मंगलवार को सीआईएसएफ में कोविड-19 के...
सीआईएसएफ में कोविड-19 के 20 नए मामले, 18 जवान  दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर तैनात

सुरक्षा बलों में कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहा है। मंगलवार को सीआईएसएफ में कोविड-19 के 20 नए मामले सामने आए हैं। इन 20 मामलों में 18 दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात है।

बता दें कि 1.62 लाख से अधिक कर्मियों वाले सीआईएसएफ में कोरोना के 78 सक्रिय मामले हैं, जबकि 132 कर्मचारी इस बीमारी से ठीक चुके हैं। सोमवार से बल के 10 कमिर्यों को छुट्टी दे दी गई है।  संक्रमित 78 सीआईएसएफ कर्मियों में से 54 दिल्ली में, 12 मुंबई में, चार झारखंड में, तीन कोलकाता में, दो चेन्नई में और एक-एक हैदराबाद, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में तैनात हैं।

अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को बल में 20 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें 18 इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात है। जबकि एक केस हिमाचल प्रदेश में एनटीपीसी कोल्डम इकाई और दूसरा चंडीगढ़ में पंजाब और हरियाणा सचिवालय से है।

दिल्ली में 54 जवान संक्रमित

सीआइएसएफ के 54 संक्रमित पुरुषों में से 25 दिल्ली हवाई अड्डे पर और 22 दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) में तैनात थे, जबकि सात अलग-अलग केंद्र सरकार बिल्डिंग की सिक्योरिटी ड्यूटी पर तैनात थे। मुंबई में 12 संक्रमित सीआईएसएफ कर्मियों में से पांच मुंबई एयरपोर्ट पर, तीन हिंदुस्तान पेट्रोलियम, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड पर और एक-एक सरकारी टकसाल, मुंबई पोर्ट ट्रस्ट, भाभा एटॉमिक रिसर्च सेंटर और मज़गान डॉक बिल्डर्स लिमिटेड में तैनात थे।

सुरक्षा बलों में मामले बढ़ना चिंताजनक

सीआईएसएफ के साथ ही अन्य अर्धसैनिक बलों के बीच कोविड मामलों की बढ़ती संख्या एक प्रमुख चिंता का विषय है। लगभग 800 सीएपीएफ या अर्धसैनिक बल के जवान अब तक घातक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद हर रोज बढ़ती जा रही है। अब देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 1 लाख 45 हजार के करीब पहुंच गई है, जबकि 4,172 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement