Home » देश » सामान्य » चीन शक्तिशाली देश, लेकिन भारत भी कमजोर नहीं: जनरल रावत

चीन शक्तिशाली देश, लेकिन भारत भी कमजोर नहीं: जनरल रावत

JAN 12 , 2018

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि चीन ताकतवर देश होगा, लेकिन भारत भी कमजोर देश नहीं है और भारत किसी को भी अपने क्षेत्र में घुसपैठ की अनुमति नहीं देगा।

 रावत ने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत अपना ध्यान उत्तरी सीमा की ओर केंद्रित करे। उन्होंने यह भी कहा कि देश इसके साथ ही चीन की आक्रामकता से निपटने में भी सक्षम है। सेना प्रमुख ने क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने के आक्रामक चीन के प्रयासों के बीच कहा कि भारत अपने पड़ोसियों को देश से दूर होकर चीन के करीब नहीं जाने दे सकता।

पीटीआई के मुताबिक, रावत ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘चीन एक शक्तिशाली देश है लेकिन हम कमजोर देश नहीं हैं।’ उन्होंने भारत में चीनी घुसपैठ से जुड़े एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि ‘हम किसी को भी हमारे क्षेत्र में घुसपैठ की अनुमति नहीं देंगे'।

रावत ने आतंकवाद से निपटने को लेकर पाकिस्तान को दी गई अमेरिका की चेतावनियों के बारे में कहा कि भारत को इंतजार करना होगा और इसका असर देखना होगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवादी केवल इस्तेमाल करके फेंकने की चीज है और भारतीय सेना का नजरिया यह सुनिश्चित करना रहा है कि उसे दर्द का एहसास हो।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.