Advertisement

सीबीएसई ने किया 10-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का ऐलान, 15 फरवरी से शुरुआत

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की आगामी परीक्षाओं की तारीखों...
सीबीएसई ने किया 10-12वीं की बोर्ड परीक्षाओं का ऐलान, 15 फरवरी से शुरुआत

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की आगामी परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी, 2019 से शुरू होंगी। सीबीएसई की वेबसाइट cbse.nic.in. पर परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें, कक्षा 12वीं की परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 3 अप्रैल तक होगा। वहीं कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 21 फरवरी से 29 मार्च तक होगा। छात्रों को परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके इसलिए सीबीएसई परीक्षा से 7 हफ्ते पहले डेटशीट जारी कर दी गई है।

इसी के साथ बोर्ड ने साफ कहा है डेटशीट का पैटर्न इस तरह डिजाइन किया गया है कि परीक्षा की तारीख किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तारीख से नहीं टकराएंगी। दरअसल पिछले साल कक्षा 12वीं का फिजिक्स के पेपर की तारीख को री-शेड्यूल किया गया क्योंकि इस परीक्षा की तारीख JEE मेन परीक्षा की तारीख से टकरा गई थी।

इससे पहले सीबीएसई ने 12वीं बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी थी, जिसकी जानकारी बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के अनुसार प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जनवरी 2019 से शुरू होंगी जो 15 फरवरी तक चलेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad