Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा आवास पर जांच के लिए पहुंची सीबीआई टीम

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम शनिवार दोपहर को दिवंगत अभिनेता के आवास...
सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा आवास पर जांच के लिए पहुंची सीबीआई टीम

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम शनिवार दोपहर को दिवंगत अभिनेता के आवास बांद्रा पहुंची। एक अधिकारी ने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक टीम शनिवार को फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ बांद्रा स्थित दिवंगत अभिनेता के घर पहुंची, जहां वह क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी।  

बता दें कि कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाए गए थे। 

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार सीबीआई टीम फ्लैट पर क्राइम सीन रिक्रिएट करेगी। केंद्रीय एजेंसी की टीम यहां फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ दोपहर 2.30 बजे के आसपास पहुंची। केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) के विशेषज्ञ और सीबीआइ अधिकारी यहां सात से अधिक वाहनों में पहुंचे।

एक अधिकारी ने बताया, "राजपूत के रसोइये नीरज और उनके फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी भी सीबीआई टीम के साथ मौजूद हैं।" अधिकारी के अनुसार, सीबीआई अधिकारियों ने सांता क्रूज में आईएएफ गेस्ट हाउस में पिठानी का बयान दर्ज किया। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसी ने राजपूत के रसोइये नीरज से भी गेस्ट हाउस में ही पूछताछ की थी। अधिकारी ने ये भी बताया कि इस बीच केंद्रीय एजेंसी की एक अन्य टीम ने उस अस्पताल का भी दौरा किया जहां दिवंगत अभिनेता के शव का पोस्टमार्टम किया गया था।

अधिकारी ने बताया कि इस बीच केंद्रीय एजेंसी की टीम अस्पताल के डीन से मुलाकात की। अधिकारी पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने बताया कि सीबीआई की एक और टीम ने मुंबई पुलिस के अधिकारियों से मिलने के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन का दौरा किया, जिन्होंने अभिनेता की मौत की जांच की थी।

अधिकारी ने बताया कि इस मामले के सिलसिले में बांद्रा पुलिस स्टेशन में सीबीआई टीम का यह दूसरा दौरा था। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुशांत सिंह राजपूत मौत मामला सीबीआई को सौंपे जाने के बाद  शुक्रवार यानी कल से मुंबई में इस मामले की जांच शुरू हुई।

दरअसल, 19 अगस्त को बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर को सही ठहराते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मामले की जांच करने का निर्देश दिए थे।

शीर्ष अदालत के आदेश के बाद, जांच एजेंसी ने दिवंगत 34 वर्षीय अभिनेता की मौत की जांच शुरू कर दी है। सीबीआई की एक विशेष जांच टीम, जिसमें अन्य अधिकारी, अन्य कार्मिक और फोरेंसिक विशेषज्ञ शामिल हैं, गुरुवार की शाम को हाई-प्रोफाइल मामले की जांच करने के लिए मुंबई पहुंचे।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad