Advertisement

332 करोड़ को लेकर सीबीआई का छापा, मणिपुर के पूर्व सीएम पर मामला दर्ज

सीबीआई  शुक्रवार को मणिपुर में 332 करोड़ रुपये के सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में तीन राज्यों में नौ...
332 करोड़ को लेकर सीबीआई का छापा, मणिपुर के पूर्व सीएम पर मामला दर्ज

सीबीआई  शुक्रवार को मणिपुर में 332 करोड़ रुपये के सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में तीन राज्यों में नौ अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर रही है, जिसमें मिजारोम का आइजोल, मणिपुर का इंफाल और हरियाणा का गुरुग्राम शामिल है।

सीबीआई ने मणिपुर डेवेलपमेंट सोसाइटी के तत्कालीन चेयरमैन और पूर्व सीएम ओ इबोबी सिंह समेत पांच अन्य के खिलाफ मामला भी दर्ज किया है। आरोप है कि मणिपुर डेवलपमेंट सोसाइटी के चेयरमैन के तौर पर काम करने के दौरान लगभग 332 करोड़ रुपये का गबन किया गया।

भ्रष्टाचार को लेकर यहां की थी छापेमारी

 इससे पहले सीबीआई ने भ्रष्टाचार के खिलाफ दिल्ली, जयपुर, जोधपुर, गुवाहाटी, श्रीनगर, शिलांग, चंडीगढ़, शिमला, चेन्नई, मदुरै, कोलकाता, हैदराबाद, बेंगलुरु, मुंबई, पुणे, गांधीनगर, गोवा, भोपाल, जबलपुर, नागपुर, पटना, रांची, गाजियाबाद, लखनऊ और देहरादून में छापेमारी की थी। यह विशेष अभियान मुख्य रूप से भ्रष्टाचार के उन बिंदुओं को ध्यान रखकर चलाया गया जिनके कारण सरकारी तंत्र में आम आदमी और छोटे कारोबारियों को सबसे ज्यादा चोट पहुंचती है।

मकसद था जागरूकता पैदा करना

अधिकारियों का कहना था कियह अभियान भ्रष्टाचार के संभावित तरीकों और आम आदमी के सामने ऐसे विभागों की सेवाएं लेते समय आने वाली चुनौतियों के बारे में जागरूकता लाएगा। इस तरह के विभागों से सेवाओं की मांग करते समय भ्रष्टाचार और कठिनाइयों का सामना करने वाले संभावित नागरिकों के बारे में सभी हितधारकों को संवेदनशील बनाना होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad