Advertisement

सीबीआई ने एनडीटीवी के प्रणय रॉय और अन्य के खिलाफ केस किया दर्ज

सीबीआई ने आज एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही...
सीबीआई ने एनडीटीवी के प्रणय रॉय और अन्य के खिलाफ केस किया दर्ज

सीबीआई ने आज एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के खिलाफ केस दर्ज किया है। साथ ही सीबीआई ने एनडीटीवी के पूर्व सीईओ और एंकर विक्रम चंद्रा के ठिकानों पर छापेमारी की। चंद्रा पर आपराधिक षडयंत्र रचने, धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। राधिका और प्रणय दोनों के खिलाफ एफडीआई नियमों के उल्लंघन के मामले में केस दर्ज किया गया है। एनडीटीवी ने जांच एजेंसी के दावों को खारिज किया है।

क्या है आरोप?

ऐसा आरोप है कि कंपनी ने कर चोरी के लिए पनाह माने जाने वाले विदेशी ठिकानों पर 32 सहायक कंपनियां स्थापित की ताकि वहां से धन भारत लाया जा सके। जांच एजेंसी के आरोपों पर एनडीटीवी ने बयान जारी किया है। उसने कहा, ''एनडीटीवी और इसके संस्थापकों को इस निर्णायक समय में भारत की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और कंपनी पत्रकारिता के लिए प्रतिबद्ध है।'' कंपनी ने आगे कहा, ''बदनीयत और फर्जी आरोपों के जरिये आजाद और निष्पक्ष खबरों को रोकने की कोशिश कामयाब नहीं होगी।''

विदेश जाने से रोका गया था

पिछले दिनों एक अन्य मामले में प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय को विदेश जाने से शुक्रवार शाम मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। सीबीआई द्वारा एहतियातन जारी किए गए लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) के आधार पर यह कार्रवाई की गई। उधर, समाचार मीडिया कंपनी ने बयान जारी करके सफाई दी कि भ्रष्टाचार के एक फर्जी और निराधार मामले में दोनों को विदेश जाने से रोका गया। इस मामले की जांच दो साल पहले सीबीआइ ने शुरू की थी।

सीबीआई अधिकारियों ने कहा था कि आईसीआईसीआई बैंक से जुड़े एक कथित धोखाधड़ी मामले के संबंध में जून में दोनों के खिलाफ एहतियातन लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। लुकआउट सर्कुलर के आधार पर ही दोनों को देश छोड़ने से रोका गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad