Advertisement

अमित शाह से मिलने के बाद बोले प्रणव पंड्या- देश के लिए ज्यादा काम नहीं कर पाए पीएम मोदी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह अपने 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के दूसरे चरण...
अमित शाह से मिलने के बाद बोले प्रणव पंड्या- देश के लिए ज्यादा काम नहीं कर पाए पीएम मोदी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अमित शाह अपने 'संपर्क फॉर समर्थन' अभियान के दूसरे चरण में आज देहरादून पहुंचे। जहां से अमित शाह सीधे हरिद्वार आए। यहां उन्होंने सत्यमित्रानंद गिरि से 2019 लोकसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगा तो वहीं शांतिकुंज के परमाध्यक्ष डॉ प्रणव पंड्या ने समर्थकों से चौंकाने वाली बात कही, जो जाहिर है भाजपा को पसंद नहीं आई होगी।

अभियान के तहत अमित शाह देशभर में प्रबुद्धजनों से मिलकर 2019 चुनाव के लिए समर्थन मांग रहे हैं। इसी के चलते वे आज सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के साथ पहले शांतिकुंज पहुंचे।

शांतिकुंज पहुंचकर शाह ने सबसे पहले स्वर्गीय पंडित श्रीराम शर्मा और उनकी पत्नी की समाधि पर पुष्प अर्पित किए। जिसके बाद उन्होंने शांतिकुंज के परमाध्यक्ष डॉ प्रणव पंड्या से  मुलाकात की। दोनों की मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए करते हुए डॉ प्रणव पंड्या ने कहा कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी, इसके राजनीतिक मायने राजनेता ही निकालें।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान डॉ प्रणव पंड्या ने कहा कि केंद्र सरकार के कामों को आंकना हमारा काम नहीं है, जनता ये काम कर रही है। पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पीएम का ध्यान देश नीति से ज्यादा विदेश नीति पर है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को जितना काम देश में करना चाहिए था उतना उन्होंने नहीं किया।

गंगा सफाई पर बोलते हुए डॉ पंड्या ने कहा कि इस मामले पर राज्य सरकार ने चार सालों में केवल बीस फीसदी ही काम किया है। उन्होंने कहा कि वे इस मामले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी पहले ही बात कर चुके हैं, लेकिन नतीजे कुछ खास नहीं निकले। डॉ पंड्या ने तंज कसते हुए कहा कि गंगा सफाई के लिए सरकार की जरूरत नहीं है। 2026 तक वह अपने कार्यकर्ताओं के बल पर गंगा को पूर्ण रूप से स्वच्छ कर देंगे।

धर्मनगरी में शांतिकुंज के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अपने पूरे काफिले के साथ भारत माता मंदिर ट्रस्ट प्रमुख स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज और स्वामी अवधेशानंद गिरी  महाराज से मुलाकात करने पहुंचे। 

बीजेपी प्रमुख पूरे देश में कई प्रभावी लोगों से सम्पर्क फॉर समर्थन अभियान के अंतर्गत मिल रहे हैं।  2019 के लिहाज से शाह का शांतिकुंज और भारत माता मंदिर में पहुंचना कई मायनों में विशेष है। अगर राजनीतिक तौर पर देखा जाए तो अखिल विश्व गायत्री परिवार, शांतिकुंज के पूरे विश्व भर में लगभग 15 करोड़ सदस्य हैं, साथ ही भारत माता मंदिर से भी बड़ी संख्या में लोग जुड़े हुए हैं, जिसे बीजेपी अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement