Advertisement

उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर आज शाम होगी भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक

उपराष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार को लेकर भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक सोमवार शाम होने जा रही है। बैठक में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है। विपक्ष पहले ही गोपालकृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित कर चुका है।
उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर आज शाम होगी भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक

राष्ट्रपति पद के लिए मतदान समाप्त होने के बाद सोमवार शाम उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर भाजपा संसदीय बोर्ड बैठक की बैठक होगी। उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन की कल यानी मंगलवार को अंतिम तिथि है।

भाजपा संसदीय बोर्ड के एक सदस्य ने पीटीआई को बताया कि बैठक आज शाम होगी। बैठक राष्ट्रपति पद के लिये मतदान समाप्त होने के बाद होने की संभावना है।

बहरहाल, कांग्रेस समेत 18 विपक्षी दलों के गठबंधन ने उपराष्ट्रपति पद के लिये गोपालकृष्ण गांधी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उपराष्ट्रपति पद के लिये मतदान 5 अगस्त को होगा।

इस पद के लिये नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है। उपराष्ट्रपति पद के लिये निर्वाचक कालेज में 790 सदस्य हैं, जिसमें लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य शामिल हैं।

सत्तारूढ़ गठबंधन को निर्वाचक कालेज में जबर्दस्त बहुमत हासिल है। भाजपा सूत्रों ने विश्वास व्यक्त किया है कि 790 सदस्यों में से उसके उम्मीदवार को 500 से अधिक वोट प्राप्त होंगे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad