Advertisement

कोविंद पर राना अय्यूूूब की टिप्पणी, भाजपा नेता ने एससी-एसटी एक्ट के तहत कर दी शिकायत

एनडीए की ओर से रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर विभिन्न प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लेकिन इस बीच पत्रकार राना अय्यूूूब की एक टिप्पणी पर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा प्रवक्ता नूूूूपुुुर शर्मा ने उनके खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई है।
कोविंद पर राना अय्यूूूब की टिप्पणी, भाजपा नेता ने एससी-एसटी एक्ट के तहत कर दी शिकायत

सोमवार को एनडीए की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर रामनाथ कोविंद के नाम का ऐलान होने के बाद राना अय्यूूूब ने उनकी तुलना पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से करते हुए ट्वीट किया था। इस टिप्पणी को अपमानजनक और जातिवादी करार देते हुए भाजपा प्रवक्ता नूूूूपुर शर्मा ने राना अय्यूूूब के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत शिकायत दर्ज कराई है। 

भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख इंचार्ज अमित मालवीय ने भी ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी है। इसके साथ उन्हाेेेंने दिल्ली पुलिस को भेजी शिकायत की कॉपी भी शेयर की है, जिससे स्पष्ट है कि राना अय्यूूूब के खिलाफ एससी-एसटी की धाराओं के तरह शिकायत दर्ज कराई गई है। नूूूूपुर भाजपा प्रवक्ता हैं और दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ चुुुुकी हैं। 

इस मामले में कई पत्रकारों के अलावा वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण भी राना अय्यूूूब के समर्थन में आगे आए हैैं। भाजपा नेता के इस कदम पर हैरानी जाहिर करते हुए प्रशांत भूषण ने ट्वीट भी किया है। वरिष्ठ पत्रकार मृणाल पांडे ने राना अय्यूूूब को ट्वीट करते हुए लिखा है, "तुम अब मनोहरश्याम जोशी सरीखे लेखक की बराबरी में हो जिनकी नौकरी ज़ैलसिंह के पास सरकारी क्लर्क जितनी तालीमी अर्हता नहीं है, कहने से चली गई थी।"





अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad