Advertisement

एसआईटी ने भाजपा नेता चिन्मयानंद से की पूछताछ, रेप के आरोपों से किया इनकार

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर रेप केस की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गुरुवार को इस संबंध में...
एसआईटी ने भाजपा नेता चिन्मयानंद से की पूछताछ, रेप के आरोपों से किया इनकार

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर रेप केस की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने गुरुवार को इस संबंध में पूर्व केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री स्‍वामी चिन्‍मयानंद से पूछताछ की। इससे पहले एसआईटी ने लॉ कॉलेज के प्रिसिंपल संजय कुमार बर्नवाल और सचिव अवनीश मिश्रा से पूछताछ की थी।

एसआईटी के सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि एसआईटी ने स्‍वामी चिन्‍मयानंद को 9 सितंबर को पेश होने के लिए कहा था लेकिन स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए वह पूछताछ के लिए नहीं आए। बताया जा रहा है कि स्‍वामी चिन्‍मयानंद ने एसआईटी से 10 सितंबर तक पूछताछ नहीं करने का अनुरोध किया था। इसके बाद एसआईटी ने उनसे पूछताछ नहीं की। अब गुरुवार को एसआईटी ने छात्रा द्वारा लगाए गए रेप के आरोपों पर चिन्‍मयानंद से पूछताछ की। इससे पहले एसआईटी ने स्‍वामी चिन्‍मयानंद के वकील से भी पूछताछ की थी।

सूत्रों के मुताबिक, देर रात तक स्‍वामी चिन्‍मयानंद से पूछताछ चली। उन्‍होंने बताया कि एसआईटी ने चिन्‍मयानंद से छात्रा द्वारा लगाए गए यौन शोषण के आरोपों, वीडियो वायरल होने और 5 करोड़ रुपये रंगदारी मांगे जाने के बारे में सवाल पूछे।

बीजेपी नेता चिन्‍मयानंद ने आरोपों से किया इनकार

इस बीच 72 वर्षीय चिन्‍मयानंद ने कथित रूप से उन पर लगे आरोपों से इनकार किया और दावा किया कि उनसे कुछ लड़के पैसे मांग रहे थे लेकिन जब उन्होंने देने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने उनके खिलाफ साजिश रची।

लगातार बढ़ती जा रही हैं चिन्‍मयानंद की मुश्किलें

बता दें कि बीजेपी नेता चिन्‍मयानंद की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। छात्रा ने आरोप लगाया था कि स्वामी चिन्मयानंद ने उसका रेप किया और एक साल तक शारीरिक शोषण किया। गत मंगलवार को इस केस में एक वीडियो की भी एंट्री हो गई। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में एक अधेड़ उम्र का शख्स लड़की से मसाज करवा रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहे व्‍यक्ति चिन्‍मयानंद ही हैं।

'समय आने पर साक्ष्य (वीडियो क्लिप) पेश करेंगे'

लड़की ने कहा कि उसके पास सारे साक्ष्य मौजूद हैं। सही समय आने पर साक्ष्य (वीडियो क्लिप) भी पेश किया जाएगा। लड़की ने कहा कि उसने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए ही अपना वह वीडियो वायरल किया था, जिसमें उसने चिन्मयानंद से जान का खतरा बताया था। 

आरोप लगाने वाली छात्रा का हुआ मेडिकल टेस्‍ट 

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा को बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल टेस्‍ट के लिए महिला जिला अस्पताल भेजा गया। पीड़िता को एसआईटी की महिला टीम के साथ मेडिकल के लिए भेजा गया। 

छात्रा ने वीडियो वायरल कर लगाए हैं गंभीर आरोप 

एसएस कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से न्याय की गुहार लगाई थी। इस वीडियो में पीड़िता ने स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण और दुराचार के गंभीर आरोप लगाए थे। 

वीडियो में उसने कहा, 'संत समाज के एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है। मेरे पास उस सन्यासी के खिलाफ सबूत हैं। उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है।'

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement