Advertisement

BJP को मिला नया हेडक्वार्टर, PM मोदी बोले- ऐसे काम बजट से नहीं, सपनों से होते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित नए पार्टी मुख्‍यालय का...
BJP को मिला नया हेडक्वार्टर, PM मोदी बोले- ऐसे काम बजट से नहीं, सपनों से होते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित नए पार्टी मुख्‍यालय का उद्घाटन किया। उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि वह अमित भाई और उनकी पूरी टीम को बधाई देते हैं कि समय सीमा में कार्यालय का निर्माण हुआ।

पीएम मोदी ने कहा कि यह काम बजट की व्‍यवस्‍था से नहीं होता। यह तब होता है जब सपना हो और काम करने का जज्‍बा हो तब जाकर यह काम समय पर पूरे होते हैं। उन्‍होंने कहा कि इसके लिए टीम भावना होनी चाहिए और राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन टोली ने इस काम को बखूबी निभाया है।

उन्‍होंने कहा कि जनसंघ और बीजेपी के नेता आजादी के बाद सभी प्रमुख जन आंदोलनों में सबसे आगे रहे। हमारी पार्टी राष्‍ट्र भक्ति के लिए प्रतिबद्ध है।


कार्यक्रम छोटा पर BJP के लिए बड़ा दिन

 

इससे पहले राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि देखने में यह छोटा कार्यक्रम है, लेकिन बीजेपी के लिए बड़ा दिन है। उन्‍होंने कहा कि इस मुख्‍यालय के लिए कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की है। यह सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश की कार्यकारिणी और वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए बैठक हो सकती है।

इस मौके पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्‍वराज, पीयूष गोयल, लालकृष्‍ण आडवाणी समेत शीर्ष पार्टी नेता मौजूद रहे।अब ये साफ है कि पार्टी यहीं से 2019 लोकसभा चुनाव की लड़ाई में उतरेगी। फिलहाल पार्टी का मुख्यालय 11 अशोक रोड पर है, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद इसे नई जगह शिफ्ट किया जा रहा है। कोर्ट ने आदेश दिया था कि राजनीतिक पार्टियों के ऑफिस लुटियन्स बंगलो जोन में नहीं होने चाहिए।


बताया जा रहा है कि दो एकड़ के क्षेत्र में फैले मुख्यालय में पांच मंजिला बिल्डिंग बनी है, जिसमें करीब 70 कमरे हैं। साथ ही करीब 400 गाड़ियों की पार्किंग सुविधा भी मौजूद है। बिल्डिंग की कई खासियतें हैं, जैसे इसे नई तकनीक के आधार पर बनाया गया है। यहां सोलर बिजली की व्यवस्था के अलावा बायो लॉयलेट्स भी हैं।

इतना ही नहीं दो कॉन्फ्रेंस रूम बनाए गए हैं, जिसमें एक साथ 600 लोग बैठ सकते हैं, जिनके लिए वाईफाई की व्यवस्था भी की गई है। नए मुख्यालय की नींव पीएम मोदी ने अगस्त 2016 में रखी थी, जहां उन्होंने कहा था कि ये मुख्यालय हमारे पार्टी के कार्यकर्ताओं के बलिदान की देन है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad