Advertisement

लॉकडाउन के दौरान लोगों ने जमकर चखा बिरयानी का स्वाद, Swiggy को मिले 5.5 लाख ऑर्डर

कोविड-19 महामारी और उसके चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण कई लोगों ने रसोई में विभिन्न व्यंजनों को लेकर हाथ...
लॉकडाउन के दौरान लोगों ने जमकर चखा बिरयानी का स्वाद, Swiggy को मिले 5.5 लाख ऑर्डर

कोविड-19 महामारी और उसके चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण कई लोगों ने रसोई में विभिन्न व्यंजनों को लेकर हाथ आजमाने शुरू कर दिए और जो लोग ऐसा नहीं कर सकते थे उन्होंने अपने पसंदीदा खाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर की शरण ली।

एक नई रिपोर्ट के अनुसार, लॉकडाउन के दौरान भारतीयों के बीच सबसे अधिक ‘बिरयानी’’ की मांग रही‘ भोजन एवं व्यंजन पहुंचाने वाले मंच स्विगी की ‘स्टेटिस्टिक्स रिपोर्ट: क्वारेंटाइन एडिशन’ में पाया गया कि भारतीयों ने अपने पसंदीदा रेस्तराओं से ‘5.5 लाख से अधिक बार’ बिरयानी का आर्डर किया। लोगों की पसंदीदा सूची में बिरयानी के बाद बटर नान के लिए 3,35,185 और मसाला डोसा के लिए 3,31,423 बार आर्डर किए गए।

स्विगी के अनुसार बिरयानी लगातार चौथे साल सबसे अधिक आर्डर किये जाने वाले व्यंजनों में शीर्ष पर रही। भारतीय लॉकडाउन के इन अनिश्चित महीनों में लोग अपना मुंह मीठा करने से भी नहीं भूले। इस दौरान उन्होंने 1,29,000 बार चोको लावा केक आर्डर किये। विभिन्न शहरों में पिछले महीने में स्विगी पर किये गये आर्डर के विश्लेषण में कहा गया है, ‘‘ गुलाबजामुन 84,558 बार और बटरस्कोच माउसेज केक 27,317 बार आर्डर किए गए।’’ रिपोर्ट के अनुसार रोज रात आठ बजे तक भोजन के औसतन 65000 ऑर्डर किए गए ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad