Advertisement

बेटों के साथ न हो 'अनहोनी' इसलिए पारले जी खरीदने लगे लोग, व्रत के खत्म होते ही दुकानों पर क्यों लग गई भीड़

बीते दिनों बिहार के सीतामढ़ी में पार्ले-जी बिस्किट से जुड़ी एक अफवाह इतनी तेजी से फैली कि वहां मौजूद...
बेटों के साथ न हो 'अनहोनी' इसलिए पारले जी खरीदने लगे लोग, व्रत के खत्म होते ही दुकानों पर क्यों लग गई भीड़

बीते दिनों बिहार के सीतामढ़ी में पार्ले-जी बिस्किट से जुड़ी एक अफवाह इतनी तेजी से फैली कि वहां मौजूद किराना की दुकानों पर पार्ले-जी बिस्किट लेने वालों की होड़ लग गई। 

दरअसल, यह अफवाह राज्य के सीतामढ़ी में  जितिया पर्व से जोड़कर फैलाई गई थी। इस अफवाह में कहा गया कि घर में जितने भी बेटे हैं उन सब को पार्ले-जी बिस्किट खाना है अन्यथा उनके साथ अनहोनी हो सकती है। फिर क्या था, देखते ही देखते पार्ले-जी बिस्किट खरीदने के लिए दुकानों पर मानो भीड़ उमड़ पड़ी। बता दें कि पुत्र की दीर्घ, आरोग्य और सुखमयी जीवन के लिए इस दिन माताएं व्रत रखती हैं। 

अफवाह का डर इतना भयंकर था कि वहां की दुकानों से पार्ले जी बिस्किट का स्टॉक ही खत्म हो गया। जानकारी के मुताबिक, अब भी लोग इस अफवाह पर यकीन कर रहे हैं। सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी, मेजरगंज समेत कई प्रखंडों में यह अफवाह फैल चुकी है।

अफवाह कब और कहां से फैली, यह अब तक पता नहीं चल सका है, लेकिन इस अफवाह की वजह से बिस्किट की बिक्री में अचानक काफी तेजी आ गई थी। 

गुरुवार को देर रात तक लोग पार्ले-जी बिस्किट खरीदते देखे गए। जब लोगों से पूछा गया कि वे उसे क्यों खरीद रहे हैं? तो वे बोले कि उन्हें पता चला कि पार्ले-जी बिस्किट नहीं खाने से अनहोनी हो सकती है। दुकानदार ने भी बताया कि सब लोग सिर्फ पार्ले-जी बिस्किट ही मांग रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad