Advertisement

तलाक पर फिर छलका तेजप्रताप का दर्द, कहा- ‘टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाय’

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पत्नी एश्वर्या राय से तलाक को लेकर लगातार...
तलाक पर फिर छलका तेजप्रताप का दर्द, कहा- ‘टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाय’

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव पत्नी एश्वर्या राय से तलाक को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। उन्होंने एक और ट्वीट कर यह बता दिया है कि तलाक के फैसले से पीछे हटने नहीं जा रहे हैं।

तलाक पर फिर छलका तेज प्रताप का दर्द

तेज प्रताप यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर रहीम दास के दोहे की एक पंक्ति लिखी, ‘टूटे से फिर ना जुड़े, जुड़े गांठ परि जाए।’ तेज प्रताप का यह ट्वीट इस बात का इशारा कर रहा है कि उनका मन इस रिश्ते को खत्म करने के पक्ष में है।

दो नवंबर को तलाक की अर्जी दी थी तेज प्रताप ने

गौरतलब है कि तेजप्रताप ने दो नवंबर को अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए पटना के फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें उन्होंने तलाक लेने के पीछे की कई वजह भी बताई है। उनकी इस अर्जी पर 29 नवंबर को सुनवाई होनी है।

जानें क्या है इस दोहे का मतलब

इस दोहे को रहीम दास जी ने लिखा था जो कि कुछ इस तरह से है, 'रहिमन धागा प्रेम का, मत तोरो चटकाय। टूटे पे फिर ना जुरे, जुरे गांठ परी जाय'। इस दोहे का मतलब है कि प्रेम का रिश्ता एक नाजुक डोर की तरह होती है। इसे एक झटके में नहीं तोड़ देना चाहिए। यदि प्रेम की यह डोर एक बार टूट जाती है तो फिर इसे जोड़ना कठिन होता है यदि जोड़ा भी जाए तो इसमें गांठ पड़ जाती है।


 

तलाक की अर्जी दायर करने के बादक्या बोले थे तेज प्रताप

तलाक की अर्जी दायर करने के बाद तेज प्रताप यादव ने कहा था कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं कोर्ट का निर्णय करेगी के ऐसी जिंदगी जीने से घुट-घुट कर जीना बेहतर है या तलाक ले लेना।उन्होंने आगे कहा था, ‘हमारे मतभेद में अब समझौते की कोई गुंजाइश नहीं है। मैंने अपने माता पिता को विवाह होने से पहले इस बारे में अवगत करवा दिया था। लेकिन उस वक्त मेरी किसी ने नहीं सुनी और अब भी मेरी कोई नहीं सुन रहा है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad