Advertisement

बिहार: 9 बच्चों की मौत की वजह से सीएम नीतीश कुमार नहीं मनाएंगे होली

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्कूल परिसर में बेकाबू बोलेरो से कुचलकर 9 बच्चों की हुई मौत की वजह से...
बिहार: 9 बच्चों की मौत की वजह से सीएम नीतीश कुमार नहीं मनाएंगे होली

बिहार के मुजफ्फरपुर में स्कूल परिसर में बेकाबू बोलेरो से कुचलकर 9 बच्चों की हुई मौत की वजह से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने होली न मनाने का फैसला किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मृतकों को चार-चार लाख के मुआवजे की घोषणा की थी।

इस मामले को लेकर राजनीतिक घमासान भी काफी हुआ है। आरजेडी नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की तरफ से इस मामले को लेकर नीतीश सरकार को घेरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर शराबबंदी के बहाने बिहार सरकार पर निशाना साधा था। ट्वीट के जरिए राहुल ने सीएम नीतीश कुमार से पूछा था कि क्या यही बिहार में शराबबंदी की सच्चाई है कि प्रतिबंध के बावजूद शराब के नशे में धुत बीजेपी नेता 9 मासूम बच्चों की जान ले लेता है।

9 मासूम बच्चों की मौत को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए सोमवार को राहुल गांधी के ट्वीट किया, 'नशामुक्त बिहार' में नशे में धुत एक बीजेपी नेता ने 9 मासूम बच्चों को मार दिया। नीतीशजी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई? आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है, आरोपी बीजेपी नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?

बता दें कि तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया था कि नौ मासूम बच्चों को कुचलने वाले हत्यारे बीजेपी नेता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के सीधे संरक्षण के चलते गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है। उधर, सत्तारूढ़ जेडीयू के प्रवक्ता नीरज कुमार ने दावा किया कि आरोपी पाताल में भी होगा तो उसे पकड़कर जेल भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार विधायक और सांसद को तो छोड़ती ही नहीं है, यह तो एक पदधारी हैं। नीरज ने कहा कि जो भी होगा वह कानून के मुताबिक होगा। हमारी सरकार न किसी को फंसाती है और न ही बचाती है।

आरोपी बीजेपी नेता के खिलाफ केस दर्ज

उधर, सोमवार को हादसे के आरोपी बीजेपी नेता मनोज बैठा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई। इसके साथ ही पुलिस अब मनोज की गिरफ्तारी में जुट गई है। सोमवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि बीजेपी या आरजेडी से संबंध होने के चलते किसी आरोपी को बचाए जाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। इस दौरान उन्होंने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही। साती है और न ही बचाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad