Advertisement

शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ बड़ा एक्शन, ईडी ने अटैच की करोड़ों की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बड़ा एक्शन लेते हुए संजय राउत की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है।...
शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ बड़ा एक्शन, ईडी ने अटैच की करोड़ों की संपत्ति

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को बड़ा एक्शन लेते हुए संजय राउत की करोड़ों की संपत्ति अटैच की है। एजेंसी ने एक बयान जारी कर इस खबर की जानकारी दी है। एजेंसी ने अपने एक बयान में बताया कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत की संपत्ति अटैच की है। संजय राउत लगातार ईडी अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगा रहे थे। अब ईडी ने कार्यवाही करते हुए मुंबई से सटे  अलीबाग इलाके में 8 प्लॉट जब्त किए है।

ईडी ने बताया कि इस मामले में शिवसेना नेता संजय राउत के मुंबई स्थित अलीबाग प्लॉट और दादर में एक फ्लैट को अटैच किया गया है। बताया जा रहा है ये घोटाला 1034 करोड़ रुपये का है।

 

प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई के बाद संजय राउत ने एक ट्वीट किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'असत्यमेव जयते!!' न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, ईडी की इस कार्रवाई पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि क्या मैं विजय माल्या, मेहुल चोकसी, नीरव मोदी या अंबानी-अदानी हूं? चाहे हमारी प्रोपर्टी जब्त हो, गोली मारो या जेल भेजो हम नहीं डरेंगे। 2 साल से चुप बैठाने की कोशिश है, चुप बैठा क्या? जिसको फुदकना है, नाचना है नाचने दो। आगे पता चलेगा कि सच क्या है और झूठ क्या है।

 

 

मुंबई के गोरेगांव में प्रवीण राउत द्वारा किए गए पत्राचार घोटाले के मामले में यह कार्यवाही की गई है। ईडी का मानना यह है की इस घोटाले से प्राप्त की गई रकम से संजय राउत को फायदा हुआ है। उन्होंने इसी घोटाले के पैसे से ये संपत्तियां अर्जित की है। यह पूरे घोटाले का मामला 1034 करोड़ रुपये का है जो पात्रा चौल मामले से जुड़ा है।प्रवीण राउत इस घोटाले का मुख्य आरोपी है जिसे ईडी ने इसी केस में फरवरी में गिरफ्तार किया था और उस के बाद चार्जशीट भी दायर की थी। आपको बता दें कि बीते साल ईडी ने संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से भी इस मामले में पूछताछ की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad