Advertisement

काठमांडू में प्लेन क्रैश, 67 यात्री थे सवार, कई शव बरामद

बांग्लादेश का एक यात्री विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर क्रैश...
काठमांडू में प्लेन क्रैश, 67 यात्री थे सवार, कई शव बरामद

बांग्लादेश का एक यात्री विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया। विमान में कुल 67 लोग सवार थे। हादसे में 50 लोगों के मारे जाने की खबर हैै। पीटीआई के अनुसार, अब तक 17 लोगों को बचाया जा सका है, जबकि विमान के मलबे से 8 शव बरामद किए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि इस विमान हादसे में जान गंवाने वाले ज्यादातर बांग्लादेशी नागरिक हैं।

फिलहाल विमान के हादसे होने की वजह साफ नहीं हो पाई है। हालांकि न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की मानें तो काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा और हादसे का शिकार हो गया।

हादसे की सामने आई तस्वीरों में विमान आग में जलता नजर आ रहा है. दुर्घटनाग्रस्त विमान बांग्लादेश की एयरलाइन यूएस-बांग्ला का था. घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया है और दुर्घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। एयरलाइन यूएस-बांग्ला एक बांग्लादेशी निजी एयरलाइन है, जिसकी स्थापना 2013 में अमेरिका और बांग्लादेश के बीच ज्वाइंट वेंचर के तहत की गई थी।

यह एयरलाइन ढाका से नेपाल के रूट पर था। हादसे के बाद काठमांडू एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। हादसा उस वक्त हुआ जिस दौरान विमान त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था। एयरपोर्ट के प्रवक्ता के अनुसार, विमान में करीब 67 यात्री मौजूद थे। विमान क्रैश की खबर के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के वीडियो और फोटोज सामने आने लगे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad