Advertisement

यूपी के स्कूल में बच्चों के झाड़ू लगाने की फोटो खींचने पर पत्रकार गिरफ्तार, डीएम ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के जिलाधिकारी ने एक स्कूल में बच्चों द्वारा कथित रूप से झाड़ू लगाने की फोटो...
यूपी के स्कूल में बच्चों के झाड़ू लगाने की फोटो खींचने पर पत्रकार गिरफ्तार, डीएम ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के जिलाधिकारी ने एक स्कूल में बच्चों द्वारा कथित रूप से झाड़ू लगाने की फोटो खींचने पर एक पत्रकार को गिरफ्तार करने के मामले की जांच के आदेश दिए। उनके साथी पत्रकार सुधीर सिंह ने आरोप लगाया है कि पत्रकार को सरकारी काम में बाधा डालने और रंगदारी मांगने के झूठे आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।

सुधीर सिंह ने अन्य पत्रकारों के साथ जिलाधिकारी एनपी सिंह से मुलाकात की और उन्हें कथित अवैध गिरफ्तारी के बारे में जानकारी दी। एनपी सिंह ने कहा, ‘पत्रकारों के साथ अन्याय नहीं किया जाएगा। हम मामले को देखेंगे।’ उन्होंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

क्या है मामला

सुधीर सिंह ने बताया कि स्थानीय पत्रकार संतोष जायसवाल को पिछले शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने स्कूल में बच्चों के झाड़ू लगाने की फोटो खींच ली थी और स्कूल प्रशासन के ‘अवैध कृत्य’ की जानकारी देने के लिए पुलिस को फोन किया था। सुधीर सिंह ने बताया कि जायसवाल की कॉल पर पुलिस स्कूल पहुंच गई और जयसवाल और उदयपुर प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राधे श्याम यादव को थाने ले गई।

दर्ज की गई एफआईआर

रिपोर्ट के मुताबिक, फूलपुर थाने में प्रधानाध्यापक ने जायसवाल के खिलाफ तहरीर दी जिसके आधार पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पत्रकार के खिलाफ छह सितंबर को प्राथमिकी संख्या 237 दर्ज की गई, जिसमें आरोप लगाया गया है कि जायसवाल अक्सर स्कूल आते थे और पुरुष एवं महिला शिक्षकों से तथा छात्रों से बदसलूकी करते थे और अपना अखबार सब्सक्राइब करने को कहते थे।

पैसे मांगने का आरोप

यादव ने प्राथमिकी में आरोप लगाया कि घटना के दिन जायसवाल स्कूल आए और बच्चों को झाड़ू लगाने को कहा ताकि इसका फोटो खींचा जा सके। यादव ने आरोप लगाया कि उन्होंने इस कृत्य का विरोध किया तो जायसवाल स्कूल परिसर से चले गए लेकिन उनकी गाड़ी वहीं थी और बाद में उन्होंने उनसे पैसे मांगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad