Advertisement

अतीक अहमद गुजरात की साबरमती जेल से लाया जा रहा है यूपी के प्रयागराज, बोला- कोर्ट के कंधे पर बंदूक रखकर मुझे मारना चाहते हैं

उत्तर प्रदेश की एक पुलिस टीम रविवार को अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय जेल आई और गैंगस्टर से नेता बने...
अतीक अहमद गुजरात की साबरमती जेल से  लाया जा रहा है यूपी के प्रयागराज, बोला- कोर्ट के कंधे पर बंदूक रखकर मुझे मारना चाहते हैं

उत्तर प्रदेश की एक पुलिस टीम रविवार को अहमदाबाद की साबरमती केंद्रीय जेल आई और गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद को प्रयागराज ले जा रही है, जहां उसे 28 मार्च को अदालत में पेश किया जाएगा। जेल से बाहर आते ही अतीक अहमद ने पहला बयान दिया कि कोर्ट के कंधे पर बंदूक रखकर मुझे मारना चाह रहे हैं।

अधिकारियों ने कहा कि अपहरण के मामले में वह आरोपी है, मामले में अपना आदेश पारित करने के लिए अदालत ने 28 मार्च की तारीख तय की है। यूपी पुलिस की टीम रविवार सुबह ही प्रयागराज कोर्ट का प्रोडक्शन वारंट लेकर साबरमती जेल पहुंची थी। यूपी भेजने से पहले जेल में अतीक अहमद का मेडिकल हुआ और जेल ट्रांसफर की जरूरी कागजी कार्रवाई पूरी की गई।  उन्होंने कहा कि आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शाम करीब छह बजे एक पुलिस वैन में अहमद के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच परिसर से निकल गई।

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अहमद जून 2019 से साबरमती सेंट्रल जेल में बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार उन्हें उनके गृह राज्य से वहां स्थानांतरित कर दिया गया था।

प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने कहा, "प्रयागराज की एक अदालत ने अपहरण के एक मामले में अपना आदेश पारित करने के लिए 28 मार्च की तारीख तय की है, जिसमें अहमद आरोपी है।" उन्होंने कहा कि प्रयागराज पुलिस की एक टीम अहमद को दी गई तारीख पर अदालत में पेशी के लिए लाने के लिए अहमदाबाद भेजी गई थी।

पुलिस अधिकारी ने कहा, "प्रक्रिया के तहत, सभी आरोपियों को फैसले की तारीख पर अदालत के समक्ष पेश किया जाना है और फिर उन्हें उनकी संबंधित जेलों में वापस भेज दिया जाना है।"

सुप्रीम कोर्ट ने अप्रैल 2019 में निर्देश दिया था कि यूपी के फूलपुर के पूर्व सांसद को जेल में रहते हुए एक रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट के आरोप में गुजरात की एक उच्च सुरक्षा वाली जेल में स्थानांतरित कर दिया जाए।

पुलिस ने कहा कि वह हाल ही में उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद है। जिन सबसे सनसनीखेज हत्याओं में अहमद कथित रूप से शामिल है, उनमें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या थी, जिसकी 2005 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि इस हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज स्थित उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

इस महीने की शुरुआत में, अहमद ने सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उसे और उसके परिवार को प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में झूठा फंसाया गया था और उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा उसे फर्जी मुठभेड़ में मारा जा सकता है।

अपनी याचिका में, अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस उसे अहमदाबाद से प्रयागराज ले जाने के लिए उसकी ट्रांजिट रिमांड और पुलिस रिमांड की मांग कर रही थी और वह "वास्तव में आशंका है कि इस ट्रांजिट अवधि के दौरान उसे खत्म किया जा सकता है"।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad