Advertisement

'आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को दी 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी' सुकेश चंद्रशेखर के आरोप पर बोले केजरीवाल, ''गुजरात से ध्यान भटकाने की कोशिश''

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और धन शोधन अधिनियम के तहत भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहे जेल में...
'आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को दी 10 करोड़ रुपये की प्रोटेक्शन मनी' सुकेश चंद्रशेखर के आरोप पर बोले केजरीवाल, ''गुजरात से ध्यान भटकाने की कोशिश''

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और धन शोधन अधिनियम के तहत भ्रष्टाचार के कई मामलों का सामना कर रहे जेल में बंद आरोपी सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि उन्हें आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपये की सुरक्षा राशि का भुगतान करने के लिए मजबूर किया गया था।

राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद चंद्रशेखर ने सक्सेना को लिखे अपने पत्र में कहा कि वह 2015 से आप नेता को जानता है। चंद्रशेखर ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं और भ्रष्टाचार और जबरन वसूली के लिए मंत्री सत्येंद्र जैन और दिल्ली के जेल महानिदेशक संदीप गोयल के दबाव में हैं।

चंद्रशेखर के वकील ने एलजी को लिखे पत्र में कहा, "मैं आप के सत्येंद्र जैन के खिलाफ अपनी शिकायत का समर्थन करने के लिए सभी सबूत देने के लिए तैयार हूं। मैं अदालत और न्यायाधीश के समक्ष अपना बयान दर्ज करने के लिए भी तैयार हूं। लेकिन सच्चाई को बाहर करना होगा, क्योंकि मैं इसे अब अपने अंदर नहीं रख पा रहा हूं। मुझे परेशान किया जा रहा है, उन्हें और उनकी तथाकथित ईमानदार सरकार को बेनकाब किया जाना चाहिए और दिखाया जाना चाहिए कि वे कभी भी जेल में उच्च स्तर के भ्रष्टाचार में लिप्त हैं।”

चंद्रशेखर ने कहा "मैं 2015 से आप के सत्येंद्र जैन को जानता हूं और मुझे दक्षिण क्षेत्र में पार्टी में एक महत्वपूर्ण पद देने और मुझे राज्यसभा के लिए नामांकित करने में मदद करने के वादे में 50 करोड़ से अधिक का योगदान दिया है।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सत्येंद्र जैन उनसे कई बार तिहाड़ जेल में मिले थे।”

इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सुकेश चंद्रशेखर के आरोप मोरबी पुल ढहने की घटना से ध्यान हटाने के लिए पूरी तरह से काल्पनिक कहानी की तरह लग रहे हैं।

केजरीवाल ने आज आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा "मोरबी त्रासदी कल से एक दिन पहले हुई थी। सभी टीवी चैनलों ने कल इस मुद्दे को उठाया लेकिन यह आज गायब हो गया और सुकेश चंद्रशेखर के आरोप सामने आए। क्या यह मोरबी से ध्यान हटाने के लिए रची गई पूरी तरह से काल्पनिक कहानी की तरह नहीं है?"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad