Advertisement

कार्ति चिदम्बरम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया राजनीति से प्रेरित

 आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी कार्ति चिंदबरम ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा और राजनीति से...
कार्ति चिदम्बरम ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया राजनीति से प्रेरित

 आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपी कार्ति चिंदबरम ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को झूठा और राजनीति से प्रेरित बताया है। सीबीआई द्वारा मुंबई से दिल्ली लाए जाने पर कार्ति ने यह बात कही। रविवार को सीबीआई कार्ति को पूछताछ के लिए मुंबई लेकर गई थी जहां आईएनएक्स मीडिया के डायरेक्टर्स पीटर और इंद्राणी को साथ बैठाकर पूछताछ की।

कार्ति से सीबाआई का पूछताछ का तीसरा दिन है। सीबीआई कार्ति को लेकर मुंबई की भायकुला जेल पहुंची, जहां इंद्राणी को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हुई। इसके बाद कार्ति को ऑर्थर रोड जेल ले जाया गया, जहां पीटर बंद हैं।

बता दें कि इंद्राणी ने सीबीआई को बयान दिया था कि कार्ति चिदंबरम ने एफआईपीबी क्लीयरेंस के लिए करीब छह करोड़ रुपये की मांग की थी। कार्ति की गिरफ्तारी इंद्राणी के आरोपों को ही आधार बनाकर हुई थी। इंद्राणी अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या मामले में मुंबई की भायकुला जेल में बंद है।

अदालत में पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा था कि वे इस मामले में अन्य सह-आरोपी इंद्राणी के साथ कार्ति से पूछताछ करना चाहती है। अदालत ने कार्ति को होली से एक दिन पहले पांच दिन के लिए सीबीआई रिमांड पर भेज दिया था। दिल्ली में सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को कार्ति चिदंबरम से लंबी पूछताछ की। इस दौरान कार्ति से एफपीआईबी अप्रूवल को लेकर सवाल जवाब किए गए। कार्ति चिदंबरम को इस सप्ताह की शुरुआत में चेन्नई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था।  सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के नौ महीने बाद कार्ति की गिरफ्तारी हुई।  उन पर आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी, सार्वजनिक नौकरियों को प्रभावित करना करने का आरोप है।

सीबीआई के मुताबिक, आईएनएक्स के प्रमोटरों इंद्राणी और पीटर मुखर्जी ने तत्कालीन वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति से दिल्ली के होटल हयात में मुलाकात की थी। मुलाकात का मकसद फॉरन इन्वेस्टमेंट के लिए एफआईपीबी अप्रूवल 'मैनेज' करवाना था। सीबीआई का आरोप है कि कार्ति ने इसके लिए दस लाख डॉलर की मांग की थी। यह मामला 2007 का है। उस वक्त कार्ति के पिता पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे। उन्होंने ही कार्ति का काम आसान बनाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad