Advertisement

एयरसेल मैक्सिस मामले में अशोक चावला ने एनएसई के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई को अभियोजन चलाने की मंजूरी मिलने के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई)...
एयरसेल मैक्सिस मामले में अशोक चावला ने एनएसई के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

एयरसेल मैक्सिस मामले में सीबीआई को अभियोजन चलाने की मंजूरी मिलने के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के चेयरमैन अशोक चावला ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

एयरसेल मैक्सिस मामले में विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) से जुड़े जिन पूर्व अधिकारियों के खिलाफ केंद्र सरकार ने सीबीआई को अभियोजन चलाने की मंजूरी दी है उसमें एनएसई के चेयरमै़न का नाम भी शामिल है।

अशोक चावला गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वह मार्च 2016 में एनएसई के चेयरमैन बने थे। उनका कार्यकाल 27 मार्च 2019 को खत्म हो रहा था। वह नागर विमानन सचिव और भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के चेयरमैन भी रह चुके हैं। चावला ने पिछले साल नवंबर में यस बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था।

पी चिदबंरम भी हैं मामले में आरोपी

इससे पहले सीबीआई ने दिल्ली की एक अदालत को बताया कि केंद्र ने पांच लोगों के खिलाफ अभियोजन की अनुमति दे दी है। इनमें मौजूदा और पूर्व अधिकारी हैं।  ये सभी कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति से संबंधित एयरसेल मैक्सिस मामले में आरोपी हैं।

जिन लोगों के खिलाफ मंजूरी मिली है उनमें तत्कालीन आर्थिक मामलों के सचिव अशोक झा, तत्कालीन संयुक्त सचिव अशोक चावला, वित्त मंत्रालय में तत्कालीन सचिव कुमार संजय कृष्ण और मंत्रालय में तत्कालीन निदेशक दीपक कुमार सिंह और मंत्रालय में तत्कालीन अवर सचिव राम शरण शामिल हैं। सीबीआई चिदंबरम, उनके बेटे और 16 अन्य के खिलाफ चार्ज शीट फाइल कर चुकी है । इनमें यह लोग भी शामिल हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad