Advertisement

जेएनयू के बाद अब अहमदाबाद में एबीवीपी-एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) हिंसा की आंच अब देश के अन्य शहरों में भी पहुंच गई है।...
जेएनयू के बाद अब अहमदाबाद में एबीवीपी-एनएसयूआई कार्यकर्ताओं में भिड़ंत

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) हिंसा की आंच अब देश के अन्य शहरों में भी पहुंच गई है। मंगलवार को गुजरात के अहमदाबाद में एबीवीपी और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं की आपस में भिड़ंत हो गई। यहां एबीवीपी दफ्तर के पास दोनों गुट आमने सामने आ गए और दोनों के बीच कहासुनी के बाद मारपीट शुरु हो हुई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया।

यह मारपीट उस समय हुई जब अहमदाबाद में एबीवीपी दफ्तर के बाहर जेएनयू हिंसा को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच एनएसयूआई और एबीवीपी के कार्यकर्ताओं में जमकर भिड़ंत हो गई। दोनों दलों के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर लाठियां चलाने लगे। इस दौरान कई लोग घायल भी हो गए।

बंगाल और मुंबई में भी विरोध प्रदर्शन

जेएनयू में 5 जनवरी को हिंसा के बाद देश की कई यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन जारी है। सोमवार को जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी प्रदर्शन किया था, इस दौरान पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया था। यहां भी लेफ्ट और भाजपा समर्थकों आमने सामने आ गए थे। इसके अलावा मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर भी सोमवार को जेएनयू  हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया।

जेएनयू में रविवार को हुआ था हमला

रविवार को जेएनयू में कुछ नकाबपोश हमलावरों ने कैंपस में घुसकर तोड़फोड़ की थी। इस दौरान छात्रों और फैकल्टी पर हमला किया गया था, जिसमें 30 से अधिक लोग घायल हुए थे। छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष ने आरोप लगाया था कि यह एबीवीपी की ओर से किया सुनियोजित हमला था। वहीं, आइशी घोष के खिलाफ भी पुलिस ने तोड़फोड़ को लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad