Advertisement

कुणाल कामरा की हवाई यात्रा पर दो और एयरलाइंस ने लगाया बैन, पत्रकार के साथ की थी बदसलूकी

 इंडिगो और एयर इंडिया के बाद अब स्पाइसजेट और गोएयर ने बुधवार को स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा को...
कुणाल कामरा की हवाई यात्रा पर दो और एयरलाइंस ने लगाया बैन, पत्रकार के साथ की थी बदसलूकी

 इंडिगो और एयर इंडिया के बाद अब स्पाइसजेट और गोएयर ने बुधवार को स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा को इंडिगो मुंबई-लखनऊ की उड़ान के दौरान कथित तौर पर पत्रकार अर्नब गोस्वामी के साथ दुर्व्यवहार किए जाने को लेकर अगले आदेश तक यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी है। एयर एशिया इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि एयरलाइन की आंतरिक समिति इस मामले की समीक्षा कर रही है और उचित प्रक्रिया के तहद कार्रवाई करेगी। इससे पहले इंडिगो ने कुणाल कामरा पर 6 महीने की हवाई यात्रा पर बैन लगा दिया था।

मंगलवार को कुणाल कामरा ने को अपने ट्विटर पर 51 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह अर्णब के साथ कथित रूप से बदसलूकी कर रहे थे।

अर्नब कायर है’

वीडियो में अर्नब गोस्वामी इयरफोन लगाए लैपटॉप पर कुछ काम करते दिख रहे हैं। वीडियो में कुणाल कामरा को बदसलूकी करते हुए सुना जा सकता है। वे अर्नब गोस्वामी को कॉवर्ड (कायर) भी कह रहे हैं। इस वीडियो में कामरा बार-बार अर्नब गोस्वामी को खुद को ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का होकर बात कर रहे है तो कभी रोहित वेमूला के नाम पर उकसाते दिख रहे हैं। इस दौरान अर्णब बिना कोई प्रतिक्रिया दिए ईयर फोन लगाकर वीडियो देखते हुए नजर आते हैं।

कुणाल ने शेयर किया वीडियो

वहीं, अपने एक ट्वीट में कुणाल कामरा ने लिखा कि फ्लाइट में पत्रकार अर्नब गोस्वामी से मुलाकात हुई और उन्हें उनकी पत्रकारिता के बारे में बताया और कुछ सवाल किए। लेकिन अर्नब ने मुझे मानसिक रूप से अस्थिर बताया और कुछ देर बाद मेरे पास अपनी सीट पर जाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

उड्डयन मंत्रालय का सख्त निर्देश

वीडियो वायरल होने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय हरकत में आ गया। इस पूरे मामले पर केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि विमान के अंदर अशांति फैलाने और परेशान करने के लिए बनाया गया आक्रामक व्यवहार हवाई यात्रा करने वालों के लिए अस्वीकार्य है। हमारे पास संबंधित व्यक्ति (कुणाल कामरा) पर प्रतिबंध लगाने के लिए अन्य एयरलाइंस को सलाह देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है।

एयर इंडिया ने भी किया सस्पेंड

हरदीप सिंह पुरी के ट्वीट के बाद, एयर इंडिया ने भी कुणाल कामरा को सस्पेंड कर दिया है। एयर इंडिया ने ट्विटर पर लिखा कि फ्लाइट में पैसेंजर्स के ऐसे बर्ताव को बढ़ावा न मिले, इसलिए कुणाल कामरा को अगले नोटिस तक एयर इंडिया में सफर करने से सस्पेंड किया जा रहा है।

कामरा ने दिया जवाब

इंडिगो के प्रतिबंध लगाने के बाद कुणाल कामरा ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए लिखा, ‘मोदी जी एयर इंडिया को हमेशा के लिए सस्पेंड कर सकते हैं।’

कांग्रेस नेताओं ने कसा इंडिगो और अर्नब पर तंज

कामरा के विवाद पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया,‘उम्मीद है कि इंडिगो- 6ई उड़ान के दौरान इंजन बंद हो जाने, इंजन में कंपन, केबिन प्रेशर ख्तम होने, संदिग्ध तेल रिसाव, खराब इंजन, इंजन खराब होने की खबरों पर ज्यादा ध्यान देगी जो कि यात्रियों की सुरक्षा से खिलवाड़ है। न कि सत्ता में बैठे लोगों के इशारों पर काम करेगी।’

किसी ने गोस्वामी को उसी की दवा का स्वाद चखाया- थरूर

वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने कहा,‘सच्चाई तो यह है कि इस वक्त किसी ने उसे (गोस्वामी को) उसी की दवा का स्वाद चखाया है। थरूर ने ट़्वीट किया,‘ये वह शब्द हैं जिनका इस्तेमाल वे अपने निर्दोष पीड़ितों को धमकाने के लिए करते हैं अंतर केवल इतना है कि वह यह सब इतने धमकी भरे अंदाज में, परेशान करने के अंदाज में और तेज आवाज में करते हैं, जितना कुणाल कामरा अपने वीडियो में नहीं करते।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement