Advertisement

केंद्र-दिल्ली सेवा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पार्टी की ‘‘बड़ी जीत’’: आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र-दिल्ली सेवा विवाद संबंधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले की गुरूवार को सराहना की...
केंद्र-दिल्ली सेवा विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला पार्टी की ‘‘बड़ी जीत’’: आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र-दिल्ली सेवा विवाद संबंधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले की गुरूवार को सराहना की और इसे एक ‘‘बड़ी जीत’’ बताया।

उच्चतम न्यायालय ने गुरूवार को सर्वसम्मति से फैसला सुनाते हुए कहा कि सेवाओं के संबंध में दिल्ली सरकार के पास विधायी तथा शासकीय शक्तियां हैं। ‘आप’ ने इस फैसले का स्वागत करते हुए ट्वीट किया, ‘‘सत्यमेव जयते। दिल्ली सरकार की उच्चतम न्यायालय में बड़ी जीत हुई। चुनी हुई सरकार के पास अधिकारियों के स्थानांतरण-पदस्थापन की शक्ति होगी। अधिकारी निर्वाचित सरकार के माध्यम से ही काम करेंगे।’’

 

पार्टी ने कहा कि दिल्ली की जनता के काम रोकने के लिए केंद्र द्वारा भेजे गए उपराज्यपाल का अधिकारियों पर कोई नियंत्रण नहीं होगा। ‘आप' नेता और राज्यसभा के सदस्य राघव चड्ढा ने इस फैसले को ‘‘ऐतिहासिक निर्णय'' बताया और कहा कि यह एक कड़ा संदेश देता है। चड्ढा ने ट्वीट किया, ‘‘सत्यमेव जयते। दिल्ली की जीत हुई। 

 

माननीय सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक निर्णय यह कड़ा संदेश भेजता है कि दिल्ली सरकार के साथ काम कर रहे अधिकारियों की जिम्मेदारी शासन व्यवस्था को बाधित करने के लिए केंद्र द्वारा भेजे गए गैर निर्वाचित अनधिकृत व्यक्तियों यानी उपराज्यपाल के बजाय, निर्वाचित सरकार के माध्यम से दिल्ली के लोगों की सेवा करना है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad