Advertisement

नीति आयोग का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस का थर्ड फ्लोर किया गया सील

राजधानी दिल्ली में हर रोज न सिर्फ एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, बल्कि यह आंकड़ा नए-नए...
नीति आयोग का अधिकारी कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस का थर्ड फ्लोर किया गया सील

राजधानी दिल्ली में हर रोज न सिर्फ एक हजार से अधिक कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं, बल्कि यह आंकड़ा नए-नए रिकॉर्ड भी बना रहा है। इस बीच देश की राजधानी दिल्‍ली में नीति आयोग के एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित मिला हैं। इसी के मद्देनजर ऑफिस के थर्ड फ्लोर को सील कर दिया गया है। ऑफिस को सैनेटाइज किया जा रहा है।

बता दें कि इससे पहले भी अप्रैल माह में नीति आयोग का एक अधिकारी कोरोना पॉजिटिव मिला था जिसके चलते पूरी बिल्‍डिंग को दो दिनों के लिए सील किया गया था। दिल्ली में कोरोना के कुल मामले 19,844 हो गए हैं। इसमें 8478 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं 473 की मौत हो चुकी है। मौजूदा समय में 10,893 सक्रिय मरीज हैं।

एक सप्ताह के लिए सील रहेंगी दिल्ली की सीमाएं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सीमाएं अगले एक सप्ताह के लिए सील करने की घोषणा की है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को नियंत्रित करने और मौजूदा आपात स्थिति को संभालने के लिए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि पासधारकों और आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश की अनुमति होगी। उन्होंने आम लोगों से सीमाओं को दोबारा खोलने के बारे में लोगों से सलाह भी मांगी है।

देश में कोरोना के मामले एक लाख 90 हजार के पार

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में तेज रफ्तार बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है। आज सुबह तक कुल संख्या 190,622 हो चुकी है। इसके साथ ही भारत दुनिया भर में सबसे ज्यादा कोरोना मरीजों के मामले में सातवें स्थान पर आ गया है। कोरोना मरीजों के मामले में अब अमेरिका, ब्राजील, रूस, स्पेन, ब्रिटेन और इटली ही भारत से आगे रह गए हैं। भारत में केस फ्रांस से ज्यादा हो गए हैं। अब फ्रांस में नए संक्रमित मरीज काफी कम (रविवार को 257) आ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad