Advertisement

लॉन्च के अगले ही दिन वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी, टुंडला स्टेशन पर रोका गया

भारत की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरी झंडी...
लॉन्च के अगले ही दिन वंदे भारत एक्सप्रेस में आई खराबी, टुंडला स्टेशन पर रोका गया

भारत की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को हरी झंडी दिखाई थी। शनिवार को वाराणसी से दिल्ली आ रही इस ट्रेन में खराबी आ गई जिसके बाद इसे टुंडला स्टेशन पर रोक दिया गया है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी ट्रायल रन पर है और रविवार को ट्रेन पहली बार यात्रियों को लेकर दिल्ली से वाराणसी तक का सफर करेगी। शनिवार सुबह ट्रेन में खराबी की शिकायत आई जब एक अजीब सी आवाज आने लगी। ट्रेन के आखिरी कोच में आई कुछ खराबी की शिकायत के बाद ट्रेन को उत्तर प्रदेश के टुंडला जंक्शन से 15 किलोमीटर दूर रोक दिया गया है।

हालांकि उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा, 'यह मवेशी सामने आने का मामला है जिसकी वजह से पहिए फिसलने की दिक्कत आई। इंजीनियर इसे ठीक कर रहे हैं।‘

17 फरवरी से पहली यात्रा

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में ट्रेन 18 को वंदे भारत एक्सप्रेस का नाम दिया है। चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने इसका निर्माण किया है। 17 फरवरी से ये ट्रेन दिल्ली से वाराणसी रूट पर दौड़ती नजर आएगी। इसके लिए टिकट की कीमतें जारी कर दी गई हैं। इस ट्रेन के लिए चेयर कार का टिकट 1,760 रुपये का होगा जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए टिकट की कीमत 3,310 रुपये होगी। इस कीमत में केटरिंग यानी खाने का खर्च जुड़ा होगा।

8 घंटों में पूरा करेगी सफर

वंदे भारत एक्सप्रेस 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं लेकिन प्रतिबंधों के चलते ये 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। सुबह 6 बजे दिल्ली से चलकर ये ट्रेन दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुंच जाएगी। ये दिल्ली से वाराणसी तक का सफर महज 8 घंटो में पूरा कर सकेगी। पहले सफर के लिए ये 9 घंटे 45 मिनट का समय लेगी। इस बीच ट्रेन प्रयागराज और कानपुर सिर्फ दो स्टेशनों पर रुकेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement