Advertisement

अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला, ट्रैफिक पुलिसकर्मी-पत्रकार समेत 14 घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के डिप्टी कमिश्नर कार्यालय (डीसी) ऑफिस पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। हमले में...
अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमला, ट्रैफिक पुलिसकर्मी-पत्रकार समेत 14 घायल

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के डिप्टी कमिश्नर कार्यालय (डीसी) ऑफिस पर ग्रेनेड से हमला किया गया है। हमले में 14 लोगों के घायल होने की खबर हैं। यहां पर डीसी ऑफिस की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने ग्रेनेड फेंका और वे फरार हो गए। हमले में घायल हुए लोग स्थानीय निवासी बताए जा रहे हैं। हमले के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।  

पुलिस के आलाधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के डीसी ऑफिस के बाहर सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। इस हमले में वहां मौजूद स्थानीय लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों के खिलाफ तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

आतंकी घटना में 14 लोग घायल 

पुलिस के मुताबिक, हमले में 14 लोग जख्मी हुए हैं, जिसमें एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी, एक पत्रकार और एक बच्चा शामिल है। घायलों को इलाज के लिए तत्काल ऐंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

अनुच्छेद-370 हटने के 2 महीने बाद हमला

बता दें कि आज जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के 2 महीने हो गए हैं। आतंकियों के जरिए लगातार जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के विरोध में कदम उठाए जा रहे हैं। इसी बीच अनंतनाग में इस हमले को अंजाम दिया गया है।

जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद यह सुरक्षाबलों पर दूसरा आतंकी हमला है। 28 सितंबर को, आतंकवादियों ने श्रीनगर में सीआरपीएफ कर्मियों पर ग्रेनेड फेंका था। हालांकि, आतंकी अपने लक्ष्य से चूक गए थे।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग जगहों पर मुठभेड़

इससे पहले पिछले हफ्ते ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग जगहों पर एक साथ मुठभेड़ की घटना सामने आई थी। इस घटना में छह आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें से तीन पाकिस्तानी नागरिक थे। मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया था, जबकि दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

 

बता दें कि कश्मीर हमेशा से आतंकियों के निशाने पर रहा है। आए दिन यहां आतंकी हमले होते रहते है। ऐसे में भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से यहां आतंकी हमले की संभावना और बढ़ गई है। इस फैसले से आतंकी काफी बौखलाए हुए हैं। ऐसे में यहां सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया एजेंसियों से लगातार आतंकी हमले की इनपुट मिल रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad