Advertisement

69वां गणतंत्र दिवस: 10 आसियान देश के नेता बने गवाह, देखें जश्न की तस्वीरें

आज देश अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर भारत राजपथ पर अपनी सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक धरोहर और...
69वां गणतंत्र दिवस: 10 आसियान देश के नेता बने गवाह, देखें जश्न की तस्वीरें

आज देश अपना 69वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस मौके पर भारत राजपथ पर अपनी सैन्य शक्ति, सांस्कृतिक धरोहर और विविधताओं का प्रदर्शन किया। भारतीय इतिहास में पहली बार आसियान के दस देशों के राष्ट्राध्यक्ष एक साथ मुख्य अतिथि के रूप में आए हैं। पीएम मोदी ने सभी आसियान राष्‍ट्राध्‍यक्षों का स्‍वागत किया और राष्‍ट्रपति कोविंद रामनाथ की मौजूदगी में राष्‍ट्रध्‍वज फहराने के साथ ही पूरा राजपथ जन गण मन से गूंज उठा।

समारोह में बीएसएफ की महिला जवानों ने बाइक पर करतब दिखाया। राष्ट्रपति कोविंद ने भी उनका तालियां बजाकर स्वागत किया और दर्शकदीर्घा में बैठे लोगों ने भी उनका उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम की शुरुआत में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान के साथ सलामी ली। इस दौरान पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री, लालकृष्ण आडवाणी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे।

तिरंगे की सलामी के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने वीरता पुरस्कार बांटे। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 9.30 बजे अमर ज्योति जवान पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी। परेड में कई राज्यों, मंत्रालयों, आकाशवाणी और अन्य समेत 23 झांकियां राजपथ की शान बढ़ाई। आसियान में शामिल देश थाइलैंड, वियतनाम, इंडोनेशिया, मलेशिया, फिलीपीन, सिंगापुर, म्यामांर, कंबोडिया, लाओस और ब्रूनेई के नेता भी कार्यक्रम में शामिल रहे।

देखें तस्वीरें-









अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad