Advertisement

छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, बीएसएफ के 4 जवान शहीद

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने बीएसएफ जवानों पर बड़ा हमला किया है। इस...
छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सली हमला, बीएसएफ के 4 जवान शहीद

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में नक्सलियों ने बीएसएफ जवानों पर बड़ा हमला किया है। इस हमले में बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए हैं, वहीं 2 जवान घायल हैं। शहीद जवानों में एक एएएसआई और 3 आरक्षक हैं।

जानकारी के अनुसार, बीएसएफ के जवान मोहला कैम्प से सर्च ऑपरेशन पर निकले हुए थे। इस दौरान नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई। नक्सल ऑपरेशंस के आईजी पी सुंदरराज ने घटना की पुष्टि की है। घटना कांकेर के पखांजूर से 35 किलोमीटर दूर मोहल्ला जंगल की है, जहां रूटीन आपरेशंस पर निकले बीएसएफ के जवानों पर नक्सलियों ने हमला बोल दिया।

जवानों पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया, जिसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी हुई। फिलहाल इलाके में बैकअप पार्टी ने मोर्चा संभाल रखा है और लगातार सर्चिंग चल रही है।

दूसरे चरण में होना है मतदान

असल में कांकेर लोकसभा में दूसरे चरण में मतदान होना है। पिछले दिनों सुरक्षा को लेकर अफसरों ने रिव्यू भी किया था। इस बीच इस हमले ने एक बार फिर सुरक्षा बलों के कान खड़े कर दिये हैं। इधर इलाके में पुलिस पार्टी सर्चिंग ऑपरेशन चला रही है। इस हमले के बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की थी, लेकिन जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से फरार हो गये।

पहले भी बनाया है निशाना

इससे पहले नक्सलियों ने बीजापुर में आम नागरिकों को निशाना बनाया था, तब नक्सलियों ने एक आईईडी  ब्लास्ट कर वाहन को उड़ा दिया था, जिसमें करीब 9 लोग घायल हुए थे। वहीं, 18 मार्च को दंतेवाड़ा में भी नक्सलियों ने इसी तरह का  ब्लास्ट कर जवानों को निशाना बनाया था. तब हमले में एक जवान शहीद हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad