Advertisement

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में खुर बट पूरा के पास सुरक्षाबलों ने एक भीषण मुठभेड़...
जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में खुर बट पूरा के पास सुरक्षाबलों ने एक भीषण मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है संबंधित अधिकारियों के अनुसार यह तीनों आतंकी बीते एक पखवाड़े के दौरान कुलगाम में चार नागरिकों की हत्या में शामिल थे। मारे गए तीनों आतंकियों के नाम आदिल, शाहिद और फैयाज बताए जा रहे हैं यह तीनों कुलगाम जिले के ही रहने वाले हैं।

फायरिंग अभी भी जारी है

कुलगाम सेक्टर के मंजगाम इलाके में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। अभी भी कई आतंकी एक घर में छुपे हुए हैं और फायरिंग जारी है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। जम्मू-कश्मीर में कुलगाम जिले के मंजगाम में में शनिवार को आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ स्थल पर आतंकियों के फंसे होने की सूचना मिली थी।  

सुरक्षाबलों को मिली थी खुफिया जानकारी

भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कश्मीर के कुलगाम सेक्टर के मंज़गाम इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर उन्होंने पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया। खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी फायरिंग की। काफी देर चली मुठभेड़ के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया गया।

जानकारी के मुताबिक इलाके में अभी भी कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और लगातार फायरिंग कर रहे हैं। सेना के सूत्रों के मुताबिक अभी भी दो से तीन आतंकी इलाके में छुपे हुए हैं। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और मुठभेड़ जारी है।

पाकिस्तान ने एलओसीपर दागे गोले, 6 जवान घायल

पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारतीय सेना और नियंत्रण रेखा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है। गत गुरुवार को भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में तीन सैनिकों की मौत और दो के घायल होने से पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में गोले दागे। इस गोलाबारी में छह जवानों के घायल होने की सूचना है। हालांकि इसके बावजूद भारत के बहादुर जवान पाकिस्तान की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाते हुए अचानक गोलाबारी शुरू कर दी। इस दौरान छह जवान गोलाबारी की चपेट में आकर घायल हो गए। हालांकि उन्हें तुरंत वहां से निकाल राजौरी सेना अस्पताल में पहुंचाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलाबारी शुरू कर दी। करीब एक घंटे तक चली इस गोलाबारी में पाकिस्तानी चौकियों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। क्योंकि उसके बाद से पाकिस्तानी सेना ने एकाएक गोलाबारी बंद कर दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad