Advertisement

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, एक जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दो आतंकियों को ढेर कर...
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर, एक जवान भी शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में जारी एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने मंगलवार को दो आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि, इस मुठभेड़ में एक सीआरपीएफ का जवान भी शहीद हो गया है।

यह एनकाउंटर पुलवामा जिले के बंदजू इलाके में मंगलवार तड़के शुरू हुआ। जवानों को गांव में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इसी दौरान फायरिंग भी शुरू हो गई।

एनकाउंटर में एक सीआरपीएफ का जवान गोली लगने के चलते घायल हो गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि दो से तीन आतंकवादी छिपे हो सकते हैं। भारतीय सेना के प्रवक्ता ने बताया कि एनकाउंटर वाली जगह से दो एके-47 बरामद की गई हैं। इसके अलावा पूरे इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

सोमवार को हुआ ग्रेनेड हमला

इससे पहले सोमवार को पुलवामा के त्राल सेक्टर के बाटगुंड के सीआरपीएफ कैंप के पास फायरिंग के बीच ग्रेनेड से हमला किया गया। ग्रेनेड हमले से पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में अज्ञात बंदूकधारियों ने बीती देर रात ढोक डिफेंस कमेटी (डीडीसी) के सदस्य गोपालनाथ को गोली मार दी।

रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के जूनिमार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने रविवार सुबह इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान शुरू किया।

बता दें कि पिछले 4 महीने में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवात-उल-हिंद के कई कमांडरों को ढेर किया जा चुका है। सुरक्षाबल लगातार कश्मीर घाटी में आतंकियों को ढेर कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस साल अब तक 100 से आतंकी मारे जा चुके हैं।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad