Advertisement

पांच साल की बच्ची से गैंगरेप मामले में दो आरोपी दोषी करार, सजा पर फैसला 30 जनवरी को

दिल्ली की एक अदालत ने पांच साल की एक बच्ची से गैंगरेप मामले में कोर्ट ने आरोपी प्रदीप कुमार और मनोज शाह...
पांच साल की बच्ची से गैंगरेप मामले में दो आरोपी दोषी करार, सजा पर फैसला 30 जनवरी को

दिल्ली की एक अदालत ने पांच साल की एक बच्ची से गैंगरेप मामले में कोर्ट ने आरोपी प्रदीप कुमार और मनोज शाह को दोषी करार दिया है। कोर्ट दोषियों की सजा पर 30 जनवरी को फैसला सुनाएगा। दिसंबर, 2012 में निर्भया गैंगरेप की वारदात के 4 महीनों के बाद ही दिल्ली में हुई इस घटना को लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिला था।

दिल्ली के गांधीनगर इलाके में 15 अप्रैल 2013 को पांच साल की बच्ची को अगवा कर गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया गया था और दोनों आरोपी फरार हो गए थे। जिन्हें 2013 में मुजफ्फरपुर और बिहार के दरभंगा से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसी साल 24 मई को आरोप पत्र दायर किया गया था और 11 जुलाई को अदालत ने आरोप तय किए थे।

गवाहों के बयान लेने में लगे पांच साल

इस मामले के आरोपियों प्रदीप और मनोज के खिलाफ जान से मारने की कोशिश, गैंगरेप, किडनैपिंग, सबूत मिटाने और पॉक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया था। पॉक्सो  अदालत को अभियोजन पक्ष के 57 गवाहों के बयान की रिकॉर्डिंग को पूरा करने में पांच साल से अधिक का समय लगा। आरोपी गुड़िया के पडोस में रहते थे। आरोपियों में से एक प्रदीप ने खुद को नाबालिग बताया था। हालांकि घटना के समय वह बालिग ही पाया गया था।

पिता ने जताया संतोष

घटना कितनी जघन्य थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि डॉक्टरों ने पीड़ित बच्ची के शरीर के अंदर से कुछ चीजें निकाली थी। कई दिनों तक गुड़िया की हालात नाजुक बनी हुई थी और काफी मुश्किल से बच्ची की जान बचाई जा सकी।

पीड़िता के पिता ने अपनी बेटी को न्याय मिलने पर संतोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा,  "हालांकि परीक्षण दो साल में पूरा होना चाहिए था, हमें खुशी है कि हमें छह साल बाद न्याय मिला।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad