Advertisement

यूपी: भदोही में दो मंजिला इमारत में धमाका, 13 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक दो मंजिला इमारत में जबरदस्त धमाका हुआ है जिसमें 13 लोगों की मौके पर ही मौत...
यूपी: भदोही में दो मंजिला इमारत में धमाका, 13 की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के भदोही में एक दो मंजिला इमारत में जबरदस्त धमाका हुआ है जिसमें 13 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है और 6 लोग घायल हैं। फिलहाल बचाव और राहत कार्य जारी है। कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस ने बताया, 'इमारत में एक कालीन कारखाना था। हमारे पास जानकारी है कि यहां अवैध रूप से यहां पटाखे बनाए जा रहे थे। जांच चल जारी है।’ राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम को भी लगाया गया है। पीटीआई के मुताबिक, मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि यहां चौरी क्षेत्र के रोटहां गांव निवासी कलियार मंसूरी का बेटा इरफान मंसूरी पटाखा बनाने और बेचने का काम करता था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है और पीड़ितों के इलाज के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका

यह विस्फोट इतना जबरदस्त था कि आसपास के तीन मकान इससे ध्वस्त हो गए। अधिकारियों ने बताया कि कुछ और लोगों के मकानों के मलबे में दबे होने की आशंका है, हालांकि मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। जिलाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि यह विस्फोट मंसूरी की दुकान पर हुआ और इस धमाके में मंसूरी की भी मौत हो गयी।

अवैध पटाखा फैक्ट्री

रिपोर्ट के मुताबिक, इरफान मंसूरी ने अपने मकान में ही पटाखा बनाने की फैक्ट्री बना रखी थी। इसके अलावा भूतल पर पटाखे की दुकान भी थी। यहां ब्लास्ट के चलते आसपास के दो मकानों में भी दरारें आ गईं। विस्फोट इतना तगड़ा था कि घर का मलबा 400 मीटर तक की दूरी तक गया।

काफी देर बाद पहुंची एम्बुलेंस और दमकल की गाड़ियां

जबरदस्त विस्फोट से जहां मकान धाराशायी हो गया। वहीं, आस-पास के लगभग सौ मीटर के दूरी तक के मकानों के शीशे की खिड़कियां टूट गईं। विस्फोट से आस-पास के लोगो में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते चीख-पुकार की आवाजें आने लगी। भीषण विस्फोट का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धाराशायी हुआ मकान का मलबा घटना से काफी दूरी तक जा गिरा। हादसे के काफी देर बाद भी न तो एम्बुलेंस पहुंची थी और न ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad