Advertisement
Home देश नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले द्रौपदी मुर्मू दिल्ली में, पीएम मोदी से की मुलाकात

नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले द्रौपदी मुर्मू दिल्ली में, पीएम मोदी से की मुलाकात

आउटलुक टीम - JUN 23 , 2022
नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले द्रौपदी मुर्मू दिल्ली में, पीएम मोदी से की मुलाकात
नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले द्रौपदी मुर्मू दिल्ली में, पीएम मोदी से कर सकती हैं मुलाकात
ANI
आउटलुक टीम

राष्ट्रपति पद के लिए राजग की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू अपने नामांकन पत्र दाखिल करने से एक दिन पहले गुरुवार को भुवनेश्वर से यहां पहुंचीं। सूत्रों ने बताया कि संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के आवास पर उनका नामांकन पत्र तैयार किया जा रहा है।

उनके प्रस्तावकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा शामिल होंगे।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता जोशी के आवास पर प्रस्तावक और समर्थक के तौर पर हस्ताक्षर कर रहे हैं। बीजद के सस्मित पात्रा, जिनकी पार्टी ने उनके नामांकन का समर्थन किया है, जोशी के घर पर कागजात पर हस्ताक्षर करने वालों में शामिल थे।

उनके पार्टी के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में नामांकन दाखिल करने की संभावना है। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पार्टी सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश बिधूड़ी सहित दिल्ली भाजपा के कई नेताओं ने हवाई अड्डे पर मुर्मू का स्वागत किया। ओडिशा भवन में ठहरे मुर्मू के प्रधानमंत्री से मुलाकात भी की।

राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना होने से पहले जारी एक संक्षिप्त बयान में मुर्मू ने कहा, "मैं सभी को धन्यवाद देता हूं और राष्ट्रपति चुनाव के लिए सभी से सहयोग मांगता हूं। मैं 18 जुलाई से पहले सभी मतदाताओं (सांसदों) से मिलूंगा और उनका समर्थन मांगूंगा।" निर्वाचित होने पर, 64 वर्षीय भारत की पहली आदिवासी राष्ट्रपति और पद पर बैठने वाली  दूसरी महिला होंगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement