Advertisement

दिल्ली: फिलहाल ठंड से राहत; जनवरी की शुरुआत में फिर बढ़ेगी गलन

  दिल्ली समेत उत्तर भारत में बुधवार को ठंड कुछ कम हुई, हालांकि यह राहत थोड़े समय के लिए ही रहने का...
दिल्ली: फिलहाल ठंड से राहत; जनवरी की शुरुआत में फिर बढ़ेगी गलन

दिल्ली समेत उत्तर भारत में बुधवार को ठंड कुछ कम हुई, हालांकि यह राहत थोड़े समय के लिए ही रहने का अनुमान है। रेलवे के एक प्रवक्ता ने कहा कि अन्य इलाकों में घने कोहरे के कारण दिल्ली जाने वाली 14 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।

दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र, सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार को 5.6 डिग्री और सोमवार को 5 डिग्री के मुकाबले न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

मौसम ब्यूरो के एक अधिकारी ने कहा, "कल (गुरुवार) तक न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है, जिससे ठंड से और राहत मिलेगी।" मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस, धर्मशाला (6.2 डिग्री), देहरादून (7 डिग्री) और नैनीताल (7.2 डिग्री) से कम था।

मौसम विशेषज्ञों ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी हवाएं मैदानी इलाकों में बार-बार चलती हैं और कोहरे के मौसम के कारण धूप कम हो जाती है, जिससे उत्तर-पश्चिम भारत में शीत लहर और दिन के तापमान सामान्य से कम हो गया है।

एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण 25-26 दिसंबर को पहाड़ों में फिर से हिमपात हुआ और इसके पीछे हटने के बाद मैदानी इलाकों में ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवाएँ चलीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad