Advertisement
Home देश कोर्ट ने फिल्म 'काली' पर लिया संज्ञान, प्रोड्यूसर के खिलाफ याचिका पर 29 अगस्त को करेगा सुनवाई

कोर्ट ने फिल्म 'काली' पर लिया संज्ञान, प्रोड्यूसर के खिलाफ याचिका पर 29 अगस्त को करेगा सुनवाई

आउटलुक टीम - AUG 06 , 2022
कोर्ट ने फिल्म 'काली' पर लिया संज्ञान, प्रोड्यूसर के खिलाफ याचिका पर 29 अगस्त को करेगा सुनवाई
कोर्ट में फिल्म 'काली' पर लिया संज्ञान, प्रोड्यूसर के खिलाफ याचिका पर 29 अगस्त को करेगा सुनवाई
Twitter
आउटलुक टीम

दिल्ली की एक अदालत अपनी आगामी फिल्म 'काली' के पोस्टर और प्रोमो वीडियो में कथित तौर पर एक हिंदू देवता को आपत्तिजनक तरीके से चित्रित करने के मामले में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ स्थायी निषेधाज्ञा की मांग वाली याचिका पर 29 अगस्त को सुनवाई करेगी।

शनिवार को आगे की सुनवाई के लिए आने वाले मामले को स्थगित कर दिया गया क्योंकि न्यायाधीश छुट्टी पर थे। शनिवार को याचिकाकर्ता अधिवक्ता राज गौरव ने भी अतिरिक्त दस्तावेज रिकार्ड में लेने के लिए एक आवेदन दाखिल किया।

आवेदन में कहा गया है, "वादी अतिरिक्त दस्तावेज दाखिल करना चाहता है जो ऐसे ट्वीट हैं जो सीधे वादी के मामले से संबंधित हैं और जो मामले की योग्यता को प्रभावित कर सकते हैं।" इसने कहा कि याचिकाकर्ता मुकदमा दायर करते समय इन दस्तावेजों को जमा नहीं कर सका क्योंकि फिल्म निर्माता ने ये ट्वीट बाद में किए।

स्क्रीनशॉट में 7 जुलाई का एक ट्वीट और 21 जुलाई के दो ट्वीट शामिल हैं। इससे पहले 11 जुलाई को अतिरिक्त वरिष्ठ दीवानी न्यायाधीश अभिषेक कुमार ने मुकदमे का समन और निषेधाज्ञा का नोटिस जारी किया था और कहा था कि कोई भी आदेश पारित करने से पहले फिल्म निर्माता को सुनने की जरूरत है।

वकील द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि फिल्म के पोस्टर, जिसे फिल्म निर्माता द्वारा ट्वीट किया गया था, में हिंदू देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है, जो न केवल हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है, बल्कि नैतिकता और शालीनता की मूल बातों के भी खिलाफ है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से

Advertisement
Advertisement