Advertisement

बीजेपी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- किसी में सरकार बनाने की न क्षमता है, न ताकत

भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ी यात्रा’’ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की...
बीजेपी ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना, कहा- किसी में सरकार बनाने की न क्षमता है, न ताकत

भाजपा ने गुरुवार को कांग्रेस की ‘‘भारत जोड़ी यात्रा’’ और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विपक्ष के लिए एकता की बात का मजाक उड़ाते हुए कहा कि यह उनका अपना राजनीतिक प्रोफाइल बनाने का प्रयास है। 

भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि इन पार्टियों और नेताओं में ममता बनर्जी, नीतीश कुमार या के चंद्रशेखर राव या कांग्रेस में सरकार बनाने की न तो क्षमता है और न ही ताकत।

त्रिवेदी ने कहा, "इन प्रयासों के तहत, कांग्रेस ने अपनी राजनीतिक प्रोफ़ाइल भी बनाना शुरू कर दिया है। इसका भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है। कांग्रेस शायद नीतीश कुमार, ममता बनर्जी, केसीआर और शरद पवार को यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि वह हर जगह मौजूद है।"

राज्यसभा सांसद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उसने जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र के इर्द-गिर्द बनी अपनी विभाजनकारी वोट बैंक की राजनीति के साथ भारत, भारतीयता और भारतीय संस्कृति को एकजुट करने वाले सभी तत्वों को तोड़ने का काम किया।

उन्होंने जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार पर भी कटाक्ष किया, जिन्होंने अपनी चार दिवसीय दिल्ली यात्रा के दौरान कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की और गैर-भाजपा दलों के बीच एकता पर जोर देते हुए कहा कि बिहार में नंबर तीन पार्टी एक बनाने की बात कर रही है। 

त्रिवेदी ने कहा कि यह और कुछ नहीं बल्कि कुमार का अपना राजनीतिक प्रोफाइल बनाने का प्रयास है।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad