Advertisement

बंगाल : हिंसा में 5 की मौत, मोदी बोले-दीदी समस्या आपकी भड़काऊ बयानबाजी, टीएमसी बोली- भाजपा की साजिश

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चौथे चरण का मतदान जारी है। राज्य में 5 जिलों की 44 विधानसभा क्षेत्रों...
बंगाल : हिंसा में 5 की मौत, मोदी बोले-दीदी समस्या आपकी भड़काऊ बयानबाजी, टीएमसी बोली- भाजपा की साजिश

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में चौथे चरण का मतदान जारी है। राज्य में 5 जिलों की 44 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहे हैं। इस बीच कई जगहों से हिंसा की खबरें सामने आई है। कूच बिहार में फायरिंग के दौरान पांच लोगों की जान चली गई। जिसके बाद यहां मतदान भी बंद करा दिया गया। इस घटना के बाद कूचबिहार में अब राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। 

ममता ने बताई केंद्र सरकार की साजिश

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार और अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि हम पहले ही कह रहे थे कि गृह मंत्री केंद्रीय बलों को प्रभावित कर रहे हैं। हमारा डर सही साबित हुआ। आज उन लोगों ने चार लोगों को मार दिया। ये लोग मतदान के लिए लाइन में लगे थे। भाजपा चुनाव हार चुकी है इसलिए ये लोग मतदाताओं की हत्या करवा रहे हैं। मैं सभी से शांति बरतने की अपील करती हूं।

सिलीगुड़ी में ममता ने कहा गृह मंत्री अमित शाह आज की घटना के लिए पूरी तरह से ज़िम्मेदार हैं और वे खुद साजिशकर्ता हैं। मैं केंद्रीय बलों को दोष नहीं देती क्योंकि वे गृह मंत्री के आदेश के तहत काम करते हैं।

जिसके बाद टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा है कि हमारी नेता ममता बनर्जी आज मारे गए सभी लोगों के घर जाएंगी। डीआईजी जलपाईगुड़ी रेंज ने बताया कि यहां मतदान बंद किया गया है। स्थिति अभी नियंत्रण में है। 4 लोग की अभी तक मौत हुई है। 1 व्यक्ति घायल हुआ है। जांच जारी है। 

मोदी का ममता पर निशाना

इस दौरान कृष्णानगर में मोदी ने कहा कि दीदी(ममता बनर्जी) याद रखिए ये 2021 का बंगाल है आपको लोकतंत्र से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। आप बंगाल के लोगों को डराने की जितनी कोशिश कर रही हैं उतने ही ज्यादा लोग आपको हराने के लिए एकजुट हो रहे हैं। आज बंगाल का नौजवान और महिलाएं आपको हरा रही हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अब अभाव पीछे छुटेगा और आकांशी बंगाल का उदय होगा। भाजपा की डबल इंजन सरकार बंगाल को नया राजनीतिक वातावरण देगी। अब सरकार के फैसले सरकार तय करेगी, तोलाबाज तय नहीं करेंगे। इस बार बैसाख की आंधी TMC और उसके गुंडों को उड़ा कर ले जाएगी।

कूचबिहार में हुई घटना को लेकर सीआरपीएफ ने साफ किया है कि कूचबिहार के सीतलकुची में बूथ संख्या-126 के बाहर ना तो सीआरपीएफ की तैनाती थी और ना ही वो इस घटना में किसी तरह से शामिल है।

कूचबिहार की घटना पर कूचबिहार के एसपी देबाशीष धर का कहना है कि एक आदमी की तबियत खराब हुई और वो बेहोश हो गया, बूथ के सामने उसका इलाज चल रहा था। उस समय अफवाह फैल गई कि सीआईएसएफ ने उसे मारापीटा है। गांव के 300-350 लोगों ने सीआईएसएफ कर्मी पर हमला किया, राइफल छीनने और बूथ में घुसने की कोशिश के दौरान सीआईएसएफ ने फायरिंग की। उन्होंने बताया कि इस घटना में 4 स्थानीय ग्रामीणों की मौत हुई है जिनकी उम्र 22-25 साल की थी।

पढ़ें - बंगाल चुनाव के चौथे चरण में 'खूनी खेल'- कूचबिहार में 5 की मौत, एक बूथ पर मतदान स्थगित, 3 बजे तक 53.13% वोटिंग

 

चौथे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ है जो शाम छह बजे तक चलेगा। कोरोना महामारी की वजह से वोटिंग के घंटे को बढ़ाया गया है। 27 मार्च से विधानसभा चुनाव के पहले चरण की शुरूआत हुई थी। वहीं, 29 अप्रैल को आखिरी चरण यानी आठवें चरण का मतदान होगा। वोटों की गिनती 2 मई को होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक 53.13% मतदान हुए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad