Advertisement

महागठबंधन की कमान संभालने वाले तेजस्वी का जन्मदिन आज, क्या चुनाव नतीजे देंगे गिफ्ट

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए तीनों चरण का मतदान खत्म हो चुका है और 10 नवंबर यानी मंगलवार को बिहार...
महागठबंधन की कमान संभालने वाले तेजस्वी का जन्मदिन आज, क्या चुनाव नतीजे देंगे गिफ्ट

बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए तीनों चरण का मतदान खत्म हो चुका है और 10 नवंबर यानी मंगलवार को बिहार चुनाव के नतीजे आने हैं। बिहार की सियासत पर अब किसका राज होगा, कल यानी मंगलवार को इससे पर्दा उठ जाएगा। हालांकि, एग्जिट पोल्स की मानें तो अधिकांश एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव की अगुवाई वाले महागठबंधन के बढ़त बनाने का अनुमान जताया गया है।

महागठबंधन की चुनावी कमान संभालने वाले तेजस्वी यादव आज 31 वर्ष पूरा करके 32वें प्रवेश कर चुके हैं। ऐसे में यदि एग्जिट पोल्स के अनुमान नतीजों में तब्दील होते हैं तो तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय है। यह बिहार की जनता की तरफ से उन्हें जन्मदिन पर बड़ा सियासी तोहफा हो सकता है। हालांकि, 10 नवंबर को चुनाव नतीजे आने के साथ ही स्थिति साफ हो जाएगी।

सादगी से जन्मदिन मनाने की अपील

इस अवसर पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने सभी समर्थकों से घर में रहने और व्यक्तिगत रूप से बधाई देने से बचने की अपील की है। राजद ने ट्वीट में कहा, "सभी शुभचिंतकों व समर्थकों से विनम्र अनुरोध है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के अपने जन्मदिन को सादगी से मनाने के निजी निर्णय का सम्मान करते हुए आप घर पर ही रहे और आवास आकर व्यक्तिगत रूप से बधाई देने से बचें। 10 नंवबर को मतगणना के लिए अपनी सजग उपस्थिति क्षेत्र में बनाए रखें।

पटना में अलग-अलग जगहों पर तेजस्वी यादव को पोस्टर के जरिए जन्मदिन पर बधाई दी गई है। तेजस्वी को कृष्ण का अवतार बनाया गया है तो कहीं सीएम ऑफ बिहार बताए गए हैं। कार्यकर्ताओं की ओर से उन्हें भावी मुख्यमंत्री भी बता दिया गया है।

इन नेताओं ने दी तेजस्वी यादव को बधाई

समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि तेजस्वी यादव को ऐतिहासिक जन्मदिन की बधाई एवं अति-उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं। वहीं, तेजस्वी यादव के बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने लिखा- "Happy Birthday tutu.."

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में महागठबंधन के सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को जन्मदिन की बधाई देते हुए उन्हें उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी है। गांधी ने ट्वीट किया “तेजस्वी यादव को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और उज्ज्वल भविष्य का शुभाषीश!”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad