Home देश बिहार बिहार में कोरोना बेकाबू, हाईकोर्ट ने कहा- सेना को सौंप देनी चाहिए कोविड प्रबंधन की जिम्मेदारी

बिहार में कोरोना बेकाबू, हाईकोर्ट ने कहा- सेना को सौंप देनी चाहिए कोविड प्रबंधन की जिम्मेदारी

आउटलुक टीम - MAY 05 , 2021
बिहार में कोरोना बेकाबू, हाईकोर्ट ने कहा- सेना को सौंप देनी चाहिए कोविड प्रबंधन की जिम्मेदारी
पटना हाईकोर्ट
आउटलुक टीम

बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पटना उच्च न्यायालय ने आज एक बार फिर राज्य सरकार को कोरोना से निपटने में असफल होने पर फटकार लगाई और तल्ख टिप्पणी की कि बार-बार के अदालत के आदेश के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं होना शर्म की बात है और इस स्थिति में तो राज्‍य में कोविड प्रबंधन की जिम्‍मेदारी सेना को सौंप देनी चाहिए।


कोरोना मामले पर दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई कर रहे पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश चक्रधारी शरण सिंह और न्यायमूर्ति मोहित कुमार शाह की खंडपीठ ने कोरोना नियंत्रण के लिए किए गए इंतजाम पर नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि बार-बार के आदेश के बावजूद स्थिति में सुधार नहीं होना शर्म की बात है । न्यायाधीशों ने कहा," हमारी नज़र में आप लोग फेल हो रहे हैं तो क्‍यों नहीं सेना को कोविड प्रबंधन की जिम्‍मेदारी सौंप दी जाए।"

खंडपीठ की इस टिप्पणी पर महाधिवक्ता ललित किशोर ने आपत्ति जतायी और कहा कि राज्य सरकार इस महामारी से युद्ध स्तर पर निबट रही है । हर दिन और हर हफ्ते सरकार कोविड मरीजों के लिए ऑक्सीजन और बेड बढ़ाने में लगी है । उन्होंने महाराष्ट्र और केरल में कोरोना संक्रमण और उससे हुई मौतों की तुलना बिहार से किया और कहा कि उन दोनों राज्य में अधिक संसाधन होते हुए भी बिहार से ज्यादा मौतें हुई हैं ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से