Home देश बिहार बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप

बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप

आउटलुक टीम - JAN 15 , 2022
बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, परिजनों ने लगाए ये आरोप
बिहार में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत
एएनआई
आउटलुक टीम

बिहार की नीतीश सरकार ने राज्य में शराब का सेवन करने, उत्पादन और बिक्री पर रोक लगाई है। इसके बावजूद राज्य में शराब तस्करी, पीने के मामले रोजाना सामने आ रहे हैं। इसबीच नालंदा जिले में शनिवार सुबह कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत की खबरें सामने आई है।

मृतक के परिजनों ने दावा किया कि शुक्रवार दोपहर को उन्होंने देशी शराब पी थी और रात में उनकी हालत बिगड़ गई।

पीड़ितों में से एक मन्ना मिस्त्री (55) के रिश्तेदार सुनील कुमार ने कहा, "शराब का सेवन करने के बाद, वह घर लौट आया। रात करीब 11 बजे उसकी तबीयत बिगड़ गई। हम उसे तुरंत सदर अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान करीब 4 बजे उसकी मौत हो गई।"

दो अन्य पीड़ितों की पहचान भागो मिस्त्री और धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर के रूप में हुई है। चौथे व्यक्ति की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है। गंभीर रूप से बीमार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह घटना नालंदा जिले के सोहसराय थाना अंतर्गत छोटी पहाड़ी इलाके की है, जो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह जिला भी है, जिन्होंने राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगा दिया है।

घटना के बाद अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) शिबली नोमानी और सोहसराय थाना प्रभारी सुरेश प्रसाद जांच के लिए मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने दावा किया कि शराब के सेवन से हुई मौत का पता पोस्टमार्टम के बाद चलेगा, जो फिलहाल चल रहा है। कथित तौर पर मानपुर थाना क्षेत्र के हरगावा गांव में जहरीली शराब पीने से दो अन्य लोगों की भी मौत हो गयी।