Home देश बिहार गोलियों की गुंज से तो कहीं रेप के बाद हत्या से दहला बिहार, नीतीश पर बीजेपी ने भी उठाए सवाल

गोलियों की गुंज से तो कहीं रेप के बाद हत्या से दहला बिहार, नीतीश पर बीजेपी ने भी उठाए सवाल

आउटलुक टीम - JAN 13 , 2021
गोलियों की गुंज से तो कहीं रेप के बाद हत्या से दहला बिहार, नीतीश पर बीजेपी ने भी उठाए सवाल
गोलियों की गुंज से तो कहीं रेप के बाद हत्या से दहला बिहार, नीतीश पर बीजेपी ने भी उठाए सवाल
आउटलुक टीम

बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और उनकी सहयोगी दल भाजपा, हम और वीआईपी ने लालू राज को लेकर जमकर तेजस्वी यादव और उनके महागठबंधन को घेरा था। कई बार लालू “जंगलराज” की याद बिहार की जनता को दिलाई गई। लेकिन, अब यहीं नारा नीतीश के लिए गले की फांस बन गई है। दरअसल, नीतीश के सीएम बनने के बाद से लगातार राज्य की कानून-व्यवस्था चरमराई हुई है। आए दिन हर क्षेत्र से हत्या बलात्कार के मामले सामने आ रहे हैं जिसने नीतीश सरकार की निंद उड़ा दी है और विपक्ष को हमला करने का मौका दे दिया है। 

ताजा मामला बिहार के पटना का है। पटना में मंगलावर की रात इंडिगो कंपनी के मैनेजर की हत्या कर दी गई। जिसको लेकर तेजस्वी यादव ने नीतीश को घेरा है। वहीं, इसे लेकर अब भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने भी नीतीश सरकार पर सवाल उठाए हैं। सांसद विवेक ठाकुर ने कहा है कि आपराधिक चरित्र नहीं होने के बावजूद इंडिगो के स्टेशन मैनेजर रूपेश की हत्या चिंताजनक है। हालांकि, उन्होंने आरोप लगाया कि कहीं इसके जरिए सरकार की छवि खराब करने की कोशिश तो नहीं की जा रही।

मंगलवार शाम सवा सात बजे शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पुनाईचक स्थित कुसुमविला अपार्टमेंट में घुसकर अपराधियों ने रूपेश को 6 गोली मारी। राजा बाजार स्थित अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। घटना के वक्त अपार्टमेंट का गार्ड नहीं था। गोली मारने के बाद अपराधी फरार हो गए।

बिहार में रेप की वारदात भी बढ़ रही है। ताजा मामला मुजफ्फरपुर जिले का है। आरोप है कि एक नाबालिग लड़की के साथ दरिंदों ने दुष्कर्म के बाद जिंदा जला दिया। 

एनबीटी के मुताबिक पूरी घटना 3 जनवरी की है। इस मामले में पीड़िता के पिता के आवेदन पर पुलिस ने जिला के साहेबगंज थाने में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इसमें गांव के ही 4 युवकों, अभिनय कुमार, चंचल कुमार, गुलशन कुमार और राजा कुमार को आरोपी बनाया गया है। पूरी घटना की जानकारी 3 जनवरी को पीड़िता की बड़ी बहन ने फोन पर अपने पिता को दी। जिसके बाद ये मामला संज्ञान में आया। उन्हें जानकारी मिली कि उनकी 16 वर्षीया बेटी को गांव के ही कुछ युवकों ने गैंगरेप के बाद आग लगाकर जिंदा जला दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से