Advertisement

बिहार चुनाव: बीजेपी के घोषणा पत्र में 11 संकल्प, कोरोना वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण का वादा

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने गुरुवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला...
बिहार चुनाव: बीजेपी के घोषणा पत्र में 11 संकल्प, कोरोना वैक्सीन के मुफ्त टीकाकरण का वादा

बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने गुरुवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। बीजेपी की ओर से जारी घोषणा पत्र में 5 सूत्र, 1 लक्ष्य, 11 संकल्प का वादा किया गया है। वहीं, पार्टी ने सरकार आने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा किया है।

 

केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य है जहां सभी नागरिक राजनीतिक रूप से संवेदनशील और अच्छी तरह से सूचित हैं। वे उन वादों को जानते और समझते हैं जिन्हें पार्टी पूरा करती है। यदि कोई हमारे घोषणा पत्र पर सवाल उठाता है, तो हम उन्हें विश्वास के साथ जवाब दे सकते हैं जैसा कि हमने जो वादा किया था उसे पूरा करते हैं।

भाजपा के विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प

बिहार के लिए भाजपा ने अपने विजन डाक्‍यूमेंट में 11 संकल्प किए हैं। इनमें सबसे पहला है कि अगर सत्ता में आए तो कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा। बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में 19 लाख नौकरी देने का भी वादा किया है।

 

निर्मला सीतारमण ने कहा कि भारत में कम से कम 3 वैक्सीन उत्पादन की कगार पर आ गए हैं। अगर वैज्ञानिक बोलते हैं कि वैक्सीन ठीक है और उत्पादन कर सकते हैं तो हम बड़े स्तर पर उत्पादन के लिए तैयार हैं। देश में वैक्सीन का उत्पादन उस स्तर पर होगा जिससे बिहार में सबको मुफ्त में वैक्सीन मिल जाए।

 

निर्मला सीतारमण ने एनडीए को वोट देने की अपील की

निर्मला सीतारमण ने कहा कि मैं राज्य के सभी लोगों से एनडीए को वोट देने और इन्हें जीतने की अपील करती हूं। नीतीश कुमार अगले 5 साल तक बिहार के मुख्यमंत्री बने रहेंगे। उनके शासन में बिहार भारत का एक प्रगतिशील और विकसित राज्य बन जाएगा।

उन्होंने कहा कि बिहार में 15 साल पहले जहां बजट 23,000 करोड़ था, वो अब दो लाख करोड़ हो गया है। राज्य की जीडीपी ग्रोथ 2005 तक जहां 3 फीसदी था, वो आज बढ़कर 11.3 फीसदी तक पहुंच गया है। जंगलराज के समय आपने देखा कि स्तर क्या है और जब प्रशासन जनता के लिए काम करता तो ये ही नतीजा होता है।

 

पिछले 15 वर्षों में बिहार की की जीडीपी 3% से 11.3% हो गई है

निर्मला सीतारमण ने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार के पिछले 15 वर्षों में राज्य की जीडीपी 3% से 11.3% हो गई है और न कि 15 साल के जंगल राज के दौरान। यह इसीलिए संभव हो पाया क्योंकि हमारे सरकार ने लोगों के लिए सुशासन को प्राथमिकता दी।

मोदी सरकार ने घरों में निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचाया: सीतारमण

निर्मला सीतारमण ने कहा कि मोदी सरकार ने घरों में निशुल्क गैस सिलेंडर पहुंचाया। गरीब लोगों का अकाउंट खुलवाया और हर गरीब को कोरोना काल में 1,500 की आर्थिक मदद की। उन्होंने कहा कि लोगों का जल्दी भरोसा जीतना संभव नहीं। भाजपा ने अपने कार्यों से लोगों को भरोसा दिलाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad